छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल मंडल में तीसरी लाइन जोडऩे के काम के चलते 25 नवंबर से चार दिसंबर भोपाल रेल मंडल से चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा।

भोपाल। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेल मंडल में तीसरी लाइन जोडऩे के काम के चलते 25 नवंबर से चार दिसंबर भोपाल रेल मंडल से चलने वाली कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित रहेगा। रेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 24 नवंबर से भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी, जिसके कारण रेल यात्रियों को परेशानी हो सकती है।

- 22 नवंबर से 4 दिसंबर तक ट्रेन 18236 बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

- 24 नवंबर से 6 दिसंबर तक ट्रेन 18235 भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

- 29 नवंबर को रानी कमलापति से चलने वाली ट्रेन 22169 रानी कमलापति-संत्रागाछी एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

- 30 नवम्बर को संत्रागाछी से चलने वाली ट्रेन 22170 संत्रागाछी-रानी कमलापति एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

जनशताब्दी एक्सप्रेस में आरपीएफ और जीआरपी का औचक निरीक्षण

भोपाल।
त्योहारों के अवसर पर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा ट्रेनों में चलाए जा रहे सुरक्षा अभियान के तहत यात्रियों के सामान की भी जांच की जा रही है। सोमवार को रानी कमलापति स्टेशन से जबलपुर जाने वाली 20161 रानी कमलापति-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस में अभियान चलाकार यात्रियों के सामान की कड़ी जांच की गई। रानी कमलापति स्टेशन पर रेलवे वाणिज्य कर्मियों, आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम ने यात्री सामान, पार्सल की जांच कर ज्वलनशील वस्तुओं की खोजन की। त्योहारों के अवसर पर यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए निरंतर यह अभियान चलाया जा रहा है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार सीसीटीवी की मदद से स्टेशन व अन्य जगहों पर नजर रखी जा रही है और संदिग्धों को पहचानकर उन पर कार्रवाई की जा रही है। रेलवे के अनुसार यात्रा के दौरान धूम्रपान करना, ज्वलनशील व विस्फोटक पदार्थ लेकर चलना रेल अधिनियम के तहत अपराध है।

Updated On 20 Nov 2023 3:40 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story