सर्दियों के आते ही लोगों ने अपने परिवार के साथ विंटर वेकेशन पर जाने की तैयारी कर ली है। जहां प्रदेश के लोग गोवा सहित अन्य राज्यों में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

भोपाल। सर्दियों के आते ही लोगों ने अपने परिवार के साथ विंटर वेकेशन पर जाने की तैयारी कर ली है। जहां प्रदेश के लोग गोवा सहित अन्य राज्यों में जाने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं अन्य राज्यों के लोग मप्र की टाइगर सफारी में छुट्टियां मनाने की तैयारी कर रहे हैं। राजस्थान का रणथंभौर नेशनल पार्क भी लोगों की पसंद बना हुआ है। ऐसे में क्रिसमस और नए साल के अवसर पर इन क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर पर्यटक देखने को मिलेंगे।

इन जगहों के लिए बड़ी पूछ-परख :
शहर के ट्रेवल एजेंट्स की मानें तो फिलहाल बांधवगढ़, कान्हा, जिम कार्बेट, रणथंभौर और गिर नेशनल पार्क में जंगल सफारी और टाइगर सफारी के लिए पूछताछ के साथ बुकिंग भी हो रही है। मप्र वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार कान्हा, बांधवगढ़ के लिए बुकिंग तो हो ही रही हैं। रातापानी टाइगर रिजर्व के लिए भी लोग पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा लोग उत्तराखंड के जिम कार्बेट नेशनल पार्क और राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क के लिए भी लोग बुकिंग करवा रहे हैं। इतना ही नहीं इन जगहों पर घूमने के लिए विदेशी पर्यटक भी आने की तैयारी कर रहे हैं। इन जगहों पर स्थित मप्र पर्यटन निगम के होटलों में भी लगातार बुकिंग हो रही है।

गिर नेशनल पार्क, गोवा व केरल भी पसंद :
ट्रेवल एजेंट्स से मिले डाटा के अनुसार लोग सबसे ज्यादा पसंद गोवा को करते हैं। इसके अलावा प्रकृति के नजदीक रहने वाले लोग केरल और गिर नेशनल पार्क में भी जाना पसंद करते हैं। एशियाई देशों में दुबई, बाली, मॉरीशस, मालदीव, वियतनाम, अबूधाबी और सिंगापुर जाने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

Updated On 18 Nov 2023 4:30 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story