फेस्टिवल के दौरान स्वादिष्ट स्पैनिश पेएला, ग्रीक मौसाका, जर्मन सॉसेज, स्विस फोंड्यू के साथ-साथ ओस्सोबुको, एंटी पेस्टी, स्ट्रोगानॉफ और कैलजोन जैसे लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे।

भोपाल। यदि आप फ्रांस, जर्मनी और इटली जैसे यूरोपीयन देशों की स्वादिष्ट डिशेस और फूड कल्चर के फैन हैं और इन डिशेस का लुत्फ भोपाल में लेना चाहते हैं, तो 8 से 17 मार्च के बीच भोपाल कोर्टयार्ड बाय मैरियट होटल में 10 दिवसीय यूरोपीयन फूड फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के तहत होटल में विभिन्न यूरोपियन डिसेश का लुत्फ उठाया जा सकेगा। होटल से मिली जानकारी के अनुसार फेस्ट के तहत होटल के मल्टी कुजिन रेस्टारेंट स्थित मोमो कैफे में प्रतिदिन शाम 7.30 से रात 11 बजे तक इन लजीज व्यंजनों का लुत्फ ले सकेंगे। कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के महाप्रबंधक राकेश उपाध्याय ने बताया कि 'पारंपरिक व्यंजनों और इन देशों की खानपान संस्कृतियों से सराबोर यह फूड फेस्टिवल फूड लवर्स को एक अविस्मरणीय यात्रा पर ले जाएगा।

यूरोपीय देशों के व्यंजनों की है अलग पहचान :
यूरोपीय व्यंजनों की लंबी विरासत में जहां एक ओर फ्रांसीसी व्यंलन है तो वहीं दूसरी ओर इतालवी व्यंजनों का अनूठापन है, भारत के विभिन्न प्रांतों की तरह यूरोपीय भोजन की भी अपनी अलग विशेषता है। यहां तक यूरोपीय महाद्वीप के हर देश के व्यंजनों की एक अलग ही पहचान है।

विभिन्न व्यंजनों का चख सकेंगे स्वाद :
होटल की शेफ रोशनी व शेफ सौम्य रंजन ने कहा कि इस फेस्टिवल के दौरान स्वादिष्ट स्पैनिश पेएला, ग्रीक मौसाका, जर्मन सॉसेज, स्विस फोंड्यू के साथ-साथ ओस्सोबुको, एंटी पेस्टी, स्ट्रोगानॉफ और कैलजोन जैसे लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे। इन्हें बनाने के लिए मसालों को आयात किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि यूरोपियन फूड फेस्टिवल के दौरान इंटरैक्टिव कुकिंग वर्कशाप भी आयोजित करेंगे ताकि खाना बनाने के शौकीन इन डिशेस बनाना भी सीख सकें और अपने कुकिंग स्किल्स को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story