शनिवार को आरोपी की तलाश में और मामले की जांच के लिए पुलिस ने अस्पताल पर दबिश दी। इस दौरान डॉक्टर अस्पताल से नदारद मिला।

भोपाल। फतेहगढ़ स्थित मैक्स केयर चिल्ड्रन अस्पताल के संचालक अल्ताफ मसूद पर तलैया पुलिस ने धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करने के मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। एफआईआर के बाद से ही अस्पताल संचालक गायब है। शनिवार को आरोपी की तलाश में और मामले की जांच के लिए पुलिस ने अस्पताल पर दबिश दी। इस दौरान डॉक्टर अस्पताल से नदारद मिला। आरोप है कि अस्पताल संचालक ने आयुष्मान योजना में लाखों रुपए का गबन किया है।

यह है मामला :
एसआई कर्मवीर सिंह ने बताया कि टीला जमालपुरा स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले खालिद अली ने अपने तीन माह के बेटे को इलाज के लिए जनवरी 2022 में मैक्स चिल्ड्रन अस्पताल में भर्ती कराया था। आयुष्मान कार्ड धारक खालिद ने अस्पताल संचालक से कार्ड के माध्यम से इलाज की गुहार लगाई थी। हालांकि अस्पताल संचालक ने कार्ड के आयुष्मान के जरिए इलाज करने से मना कर दिया। जबकि खालिद से सारे दस्तावेज जमा करवा लिए गए। अस्पताल ने बाद में खालिद से 37 हजार रुपए जमा करवाए, जबकि पीडि़त का आरोप है कि लाखों रुपए के इलाज और दवाओं के बिल अस्पताल की ओर से नहीं दिए गए हैं।

हालांकि बाद में खालिद को आयुष्मान योजना की ओर से वेरिफिकेशन कॉल आया। उन्होंपने खालिद से पूछा कि उनके बच्चे का इलाज चल रहा है या नहीं। हालांकि तब तक बच्चे की मृत्यु हो गई थी। इसकी जानकारी उन्होंने वेरिफिकेशन कॉल के जरिए दी। पैसे की बात पर उन्होंने बताया कि उन्होंने पूरा बिल अस्पताल को दिया है। वेरिफिकेशन करने वाले ने बताया कि तब बताया अस्पताल की ओर से आयुष्मान कार्ड के खाते से भी पैसे निकाले गए हैं। इसके बाद खालिद ने आरोपी पर प्रकरण दर्ज करवाया।

Updated On 25 Nov 2023 7:10 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story