देश की नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने मध्यप्रदेश के जिले के आलोट में छापामार कार्रवाई की है। एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से राहुल सेन नाम के युवक को राउंडअप कर पूछताछ की।

भोपाल। देश की नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने मध्यप्रदेश के जिले के आलोट में छापामार कार्रवाई की है। एनआईए की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से राहुल सेन नाम के युवक को राउंडअप कर पूछताछ की। उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया। प्राथमिक पूछताछ के बाद कोर्ट में राहुल को पेश किया गया। अग्रिम ट्रांजिट रिमांड लेने के बाद जांच एनआईए की टीम राहुल को लेकर रांची निकल गई। पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ ईराक एंड सीरिया) के लिए काम करने वाले फैजान अंसारी के संपर्क में था। फैजान को बीते दिनों गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से कई डिजिटल सबूत भी जब्त किए गए हैं।

काला कपड़ा और चाकू बरामद :
पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा का कहना है कि राहुल के पास से काला कपड़ा और चाकू बरामद हुआ है, जो आईएसआईएस का निशान है। मोबाइल की कई सिमें भी बरामद की गई हैं। राहुल खजूरी देवड़ा गांव में मजदूरी का काम करता है। उसने इंस्टाग्राम पर एक से ज्यादा आईडी बना रखी हैं। वह राहुल सनातनी के नाम से भी इंस्टाग्राम आईडी चलाता था। इस पर वह हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करता था। राहुल के पिता आलोट में सैलून चलाते हैं। पिछले दिनों झारखंड के लोहरदगा का रहने वाला फैजान डार्क नेट के माध्यम से आईएसआईएस आतंकियों के संपर्क में था। वह लोहरदगा में युवाओं का ब्रेनवॉश कर दहशत फैलाने की ट्रेनिंग दे रहा था। कई युवाओं को आईएसआईएस में शामिल होने के लिए फैजान ने राजी कर लिया था। एनआईए ने करीब दो महीने पहले फैजान को दबोचा था। उसके खिलाफ एनआईए ने 19 जुलाई को एफआईआर दर्ज की गई थी। उस पर यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम) से संबंधित धाराएं लगाई गई हैं।

Updated On 15 Sep 2023 12:58 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story