टीम ने आरोपी को रोका तो वह भागने की तैयारी करने लगा, जिसके बाद टीम ने पीछा करके उसे पकड़ा और उसके पास से झोले में लगभग 62 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद की गई।

भोपाल। विधानसभा निर्वाचन के तहत अवैध शराब पर लगाम लगाने के लिए आबकारी उडऩदस्ते ने रविवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र से आरोपी को दबोचकर उसके पास से 62 लीटर शराब बरामद की है। सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा ने बताया कि रविवार को उडऩदस्ता द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान नरेला विधानसभा टीम द्वारा सर्चिंग के दौरान आरोपी को पकड़ा गया। टीम की वर्षा उईके ने बताया कि भीम नगर निवासी आरोपी सिद्धार्थ सिंह अपने एक्टिवा वाहन से 343 क्वार्टर गोवा व्हिस्की ले जा रहा था, जिसका उपयोग निर्वाचन के दौरान हो सकता था। टीम ने आरोपी को रोका तो वह भागने की तैयारी करने लगा, जिसके बाद टीम ने पीछा करके उसे पकड़ा और उसके पास से झोले में लगभग 62 लीटर अवैध विदेशी शराब बरामद की गई।

दो नवंबर को जब्त की गई थी सात लाख से ज्यादा की देशी शराब :
बता दें कि इसके पहले भी आबकारी अमले ने कार्रवाई करते हुए बड़ी संख्या में विदेशी शराब बरामद कर उसे नष्ट करने की कार्रवाई की थी। जिला आबकारी कन्ट्रोलर राजेंद्र जैन के नेतृत्व में आबकारी अमले ने मुगालिया कोट, सूखी सेवनिया, बालमपुर घाटी, खेरियाई टपरा, प्रेमपुरा, अमोनी भदभदा में अलग अलग टीमें बनाकर दबिश देकर 634 लीटर हाथ भट्टी शराब और 6055 किलो लहान बरामद किया था। मामले में कुल 19 प्रकरण दर्ज किए गए थे। कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई शराब की अनुमानित कीमत लगभग सात लाख 20 हजार रुपए थी।



आरोपियों ने शराब को पठार पर, नालों के किनारे, झाड़ियों में छिपा दिया था। इसके अलावा कई जगहों पर जमीन में गड्ढे खोदकर भी शराब छिपाई गई थी। अमलने पेड़ों पर कुप्पों और ड्रमों से भी हाथ भट्टी शराब बरामद की थी और इसे नष्ट कराया था।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story