उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सेवाभाव से कार्य करें क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक मेडिकल स्टाफ संपूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए अहम हैं, प्रदेश की पूरी आबादी से संबंधित हैं।

भोपाल। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की सेहत सुधारने के लिए जल्द ही बड़े स्तर पर डॉक्टर्स की नई भर्ती की जाएगी। इस संबंध में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। डिप्टी सीएम ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य विभाग के स्वीकृत पदों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए। समीक्षा बैठक के दौरान बताया गया कि स्वीकृत पद के लिए मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा परीक्षा आयोजित की जा चुकी हैं। सिर्फ रिजल्ट आना बाकी है। डिप्टी सीएम ने इस संबंध में अधिकारियों से कहा कि वह अंतिम परिणाम जारी करने के संबंध में विभागीय सामंजस्य के विषयों को प्राथमिकता से निराक्त करें। शुक्ल ने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति का कार्य कर्मचारी चयन मंडल प्राथमिकता के साथ करे।

इन पदों पर शीघ्र नियुक्ति के निर्देश :
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सेवाभाव से कार्य करें क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक मेडिकल स्टाफ संपूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए अहम हैं, प्रदेश की पूरी आबादी से संबंधित हैं। उप मुख्यमंत्री ने एएनएम के 2576 पद, रेडियोग्राफर के 140 पद, लैब टेक्नीशियन के 265 पद और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 472 पद कुल 3453 पद के परिणाम कर्मचारी चयन मंडल द्वारा शीघ्र जारी किए जाने के लिए कहा। नवीन स्वीकृत पदों में विशेषज्ञ के 441 पद, चिकित्सा अधिकारी के 470 पद और दंत चिकित्सक के 156 पदों पर भर्ती होना है।

शुक्ल ने इसके बाद वित्त विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं का सुचारू संचालन पर जोर दिया और इसके साथ जरूरी मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट पर्याप्त मेडिकल स्टाफ और हमेशा दवाओं की उपलब्धता पर जोर दिया। वित्त विभाग को इसके लिए बजट का इंतजाम करने के भी विशेष निर्देश दिए।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story