गांधी नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कुछ देर टहलने के बाद मंजू शौच के लिए स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय चली गई और अंदर ही तेज प्रसव पीड़ा होने पर उसने बच्चे को जन्म दे दिया।

भोपाल। भोपाल के गांधीनगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के लिए अस्पताल में एडमिट हुई महिला ने शौचालय में ही बच्चे को जन्म दे दिया। मामले की जानकारी लगते ही सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी ने जांच की बात कही है। घटना के बाद जच्चा और बच्चा को अस्पताल में एडमिट कर लिया गया है। वहीं महिला के परिजनों द्वारा भी किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

यह है मामला :
जानकारी के अनुसार रायसेन की पाठाखेड़ी निवासी 26 साल की मंजू पति कमल गत सोमवार की रात 9 बजे डिलेवरी के लिए अपने परिजनों के साथ भोपाल आई थी। यहां गांधी नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र में कुछ देर टहलने के बाद मंजू शौच के लिए स्वास्थ्य केंद्र के शौचालय चली गई और अंदर ही तेज प्रसव पीड़ा होने पर उसने बच्चे को जन्म दे दिया। मामले की जानकारी लगते ही अस्पताल की नर्स सहित अन्य स्टाफ ने दोनों मां-बेटी को अस्पताल में एडमिट कर दिया। मंजू से मिली जानकारी के अनुसार यह उसकी दूसरी संतान है। इसके पहले उनका तीन साल का एक बेटा भी है।

मामले में स्वास्थ्य केंद्र की कुछ लापरवाही सामने आई है। दरअसल एक घंटे तक कोई भी नर्स अस्पताल में मौजूद नहीं थी और जैसे ही शौचालय में डिलीवरी होने की घटना का पता चला तो अस्पताल में हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में दो नर्सों ने मंजू को सहारा देकर अस्पताल में एडमिट किया। मामले की जानकारी सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी को लगने के बाद उन्होंने जांच की बात कही है।

Updated On 29 Nov 2023 4:40 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story