वंदे भारत में सफर कर यात्री के खाने में से कॉकरोच निकलने के बाद रेलवे ने सख्त कार्रवाई करते हुए फूड लाइसेंस होल्डर आरके एसोसिएट्स पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। यात्री ने 24 जुलाई को ट्वीट कर शिकायत की थी कि उसे परोसे गए पराठे में कॉकरोच निकला है।

भोपाल। वंदे भारत में सफर कर यात्री के खाने में से कॉकरोच निकलने के बाद रेलवे ने सख्त कार्रवाई करते हुए फूड लाइसेंस होल्डर आरके एसोसिएट्स पर 25 हजार का जुर्माना लगाया है। यात्री ने 24 जुलाई को ट्वीट कर शिकायत की थी कि उसे परोसे गए पराठे में कॉकरोच निकला है। शिकायत के बाद रेलवे ने यात्री को तुरंत ही दूसरा भोजन उपलब्ध कराया था। यात्री ट्रेन से भोपाल से ग्वालियर तक सफर कर रहे थे। बता दें कि वंदे भारत देश की सबसे प्रीमियम ट्रेनों में से एक है। रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली वंदे भारत का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने एक अप्रैल को रानी कमलापित स्टेशन से किया था। इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को अच्छी सुविधाओं के साथ नाश्ता और भोजन भी उपलब्ध कराया जाता है, जिसकी राशि ट्रेन के किराए में ही जुड़ी होती है।


भोपाल रेल मंडल से मिली जानकारी के अनुसार 24 जुलाई को 20171 रानी कमलापति हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस से सी 8 कोच की 57 नंबर सिटिंग बर्थ पर सफर कर रहे यात्री ने पराठे में कॉकरोच होने की शिकायत की थी। इसके बाद रेलवे ने यात्री को तो तुरंत भोजन उपलब्ध करा दिया था, लेकिन गुरुवार को फूड लाइसेंस होल्डर पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया। इस दौरान लाइसेंसधारी को चेतावनी दी गई है कि यात्रियों का भोजन तैयार करवाते समय विशेष सावधानी बरती जाए और भविष्य में ऐसी घटना न हो। इसका भी पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही जिस जगह पर भोजन पकाया जाता है। वहां कीटों की संख्या नियंत्रित करने के लिए भी पूरे प्रयास किए जाएं।

इस मामले में हमने फूड लाइसेंस धारक आरके एसोसिएट्स पर 25 हजार का जुर्माना किया है और ऐसी घटना भविष्य में न हो इसकी हिदायत दी गई है।

- केके सिंह, रीजनल मैनेजर, आईआरसीटीसी

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story