डैन बिल्जेरियन को भारत में बहुत कम लोग जानते होंगे, लेकिन विदेश में इनके नाम की तूती बोलती है। 43 साल का यह शख्स लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए पहचाना जाता है।

हराभरा वतन। हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक ही रात में पोकर खेलकर 83 करोड़ रुपए जीत लिए थे। अमेरिका में रहने वाले डैन बिल्जेरियन को वैसे तो भारत में बहुत कम लोग जानते होंगे, लेकिन विदेश में इनके नाम की तूती बोलती है। लगभग 43 साल का यह शख्स अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए दुनियाभर में पहचाना जाता है। हालांकि इसकी सबसे बड़ी पहचान जुए के कारण है। माना जाता है कि यह दुनिया के सबसे बड़े जुआरियों में से एक है। डैन बिल्जेरियन को पोकर किंग और सबसे बड़ा गैंबलर भी माना जाता है। एक अनुमान के अनुसार बिल्जेरियन ने केवल अरबों रुपए पोकर खेलकर कमा लिए हैं।
बता दें कि पोकर ताश के पत्तों का एक खेल है, जिसे अलग अलग तरीकों से खेला जाता है। इतना ही नहीं पोकर से अमीर बने बिल्जेरियन ने कई हॉलिवुड फिल्मों में भी काम किया है। वे एक्सट्रैक्शन, द इक्वालाइजर और लोन सर्वाइवर जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

दुनिया भर में मौजूद हैं कई आलीशान घर :
डैन बिल्जेरियन के दुनिया भर में कई आलीशान घर हैं। इन घरों में डैन अपनी फीमेल फ्रेंड्स के साथ अपना वक्त बिताते हैं। डैन का लास वेगास में एक शानदार घर है, जिसकी कीमत लगभग 40 करोड़ बताई जाती हैं। महल जैसे इस घर में वे अक्सर खूबसूरत लड़कियों के साथ पार्टी करते नजर आते हैं। दरअसल पुरुषों की तुलना में उनकी फीमेल फ्रैंड्स ज्यादा हैं। इसी कारण उन्हें प्लेबॉय भी कहा जाता है।

1100 करोड़ से ज्यादा की है संपत्ति :
एक अनुमान के मुताबिक वर्तमान में डैन के पास 1100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। लगभग 160 मिलियन डॉलर की संपत्ति उन्होंने पोकर और गैंबलिंग से जीती है। एक जानकारी के अनुसार साल 2013 में डैन ने केवल एक रात में पोकर खेलकर 83 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जीत ली थी। इस रकम का उपयोग डैन महंगी कारें, घडिय़ां और ज्वैलरी खरीदते हैं। आपको बता दें कि 2019 में डैन की तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वे एक घड़ी पहने थे। माना जाता है कि इस घड़ी की कीमत लगभग 1.36 करोड़ रुपए थी।

पिता की बंदूृक के साथ पकड़े गए थे :


डैन के पास बंदूकों का भी शानदार कलेक्शन है। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि स्कूल में वे बंदूक के साथ पकड़े गए थे, जिसके बाद उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था। यह बंदूक उनके पिता की थी, जो अमेरिका के बड़े कारोबारी थे।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story