भोपाल संभाग के कमिश्नर रहे कवींद्र कियावत और आईएएस रघुवीर श्रीवास्तव के साथ मंडला के पूर्व न्यायाधीश प्रकाश उईकेसहित 1200 से ज्यादा लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।

भोपाल। चुनाव से पहले दो रिटायर्ड अफसर भाजपा के सदस्य बन गए। भोपाल संभाग के कमिश्नर रहे कवींद्र कियावत और आईएएस रघुवीर श्रीवास्तव के साथ मंडला के पूर्व न्यायाधीश प्रकाश उईके, सरदारपुर के पूर्व एसडीओपी प्रकाश सिंह मेड़ा, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. हितेश मुजाल्दा सहित 1200 से ज्यादा लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली। सदस्यता ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है। इस दौरान 2018 के विधानसभा चुनाव में सिहोरा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे खिलाड़ी सिंह आर्मो व खंडवा के पंधाना से कांग्रेस की प्रत्याशी रहीं छाया मोरे ने कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सभी को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाते हुए कहा कि रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारियों के अनुभव का लाभ हमें मिलेगा। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी भी मौजूद रहे।

पिछले 13 सालों में हमने बिछाया सड़कों का जाल :
इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए कार्यकर्ताओं से पूछा कि पहले जब वे बड़वानी या खंडवा से भोपाल आते थे, तो सड़कों की क्या स्थिति थी? सीएम ने कहा कि भाजपा की सरकार के आते ही हमने सबसे पहले सड़कों का जाल बिछाया। हर गांव को आपस में जोड़ा। स्कूली छात्र छात्राओं को साइकिल दी, ताकि गांव से बाहर जाकर भी वे पढ़ सकें। सीएम ने कहा कि अब हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश से विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबी को पूरी तरह से खत्म करना है। सरकार इसे लेकर गंभीरता से काम कर रही है। सीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस केवल तोडऩे का काम करती है। कांग्रेस ने गरीब को गरीब रखने का पाप किया है। भाजपा ने आदिवासी क्षेत्रों तक पेसा एक्ट और नर्मदा जल को विभिन्न शहरों तक पहुंचाने का काम किया है। सीएम ने कहा कि आम लोगों के लिए वर्तमान में एक लाख भर्तियां निकाली हैं। भविष्य में 50 हजार भर्तियां और निकाली जाएंगी। भविष्य में लाडली बहनों को एक नहीं तीन हजार रुपए देंगे।

मैंने 2019 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी, इसके बाद मैंने अपने साथियों को भी भाजपा में शामिल करवाकर निरंतर राष्ट्रसेवा करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में प्रदेश लगातार विकास कर रहा है। इसका लाभ प्रदेश के हर तबके के लोगों को मिल रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर लोगों तक शासकीय योजनाओं को पहुंचाने का कार्य करेंगे।

- एसएन सिंह चौहान, पूर्व आईएएस अधिकारी

मैं समाज को अब भी कुछ बेहतर दे सकता हूं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। इसलिए भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। हमारा प्रयास है प्रदेश के हर क्षेत्र के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। इसके लिए एक योजना बनाकर काम करेंगे। विशेष रूप से दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के विकास के लिए कार्य करना हमारी प्राथमिकता है।

- कवींद्र कियावत, पूर्व आईएएस अधिकारी

पूर्व में जिन लोगों ने कांग्रेस के पदाधिकारियों के पुतले फूंके और जिन्हें छह साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था उन्हें ही ब्लॉक अध्यक्ष बना दिया गया। इसकी शिकायत कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से की तो उन्होंने न संतोष जनक जवाब दिया और न ही सम्मान दिया। इस कारण भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। भाजपा में सबको सम्मान मिलता है।

- छाया मोरे, पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story