लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण में अब तक आठ हजार महिलाओं ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन फॉर्म भरे हैं। सरकार द्वारा योजना में किए गए संशोधन के बाद 750 ऐसी महिलाओं ने भी फॉर्म भरे हैं, जिनके परिवार में ट्रैक्टर हैं।

भोपाल। लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण में अब तक आठ हजार महिलाओं ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन फॉर्म भरे हैं। सरकार द्वारा योजना में किए गए संशोधन के बाद 750 ऐसी महिलाओं ने भी फॉर्म भरे हैं, जिनके परिवार में ट्रैक्टर हैं। वहीं 21 से 23 साल की उम्र वाली 7225 महिलाओं ने योजना के फॉर्म भरे हैं। योजना के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 20 अगस्त है। बता दें कि सरकार द्वारा योजना में किए गए संशोधन के बाद 21 से 23 साल की महिलाओं को भी लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जा रहा है। इस बार योजना का लाभ लेने के लिए पात्र महिलाओं से ऑनलाइन फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। पात्र महिलाओं के खाते में 10 सितंबर को पहली किस्त की रकम आएगी।

1490 महिलाओं के फॉर्म हुए थे रिजेक्ट :
योजना के पहले चरण में ट्रैक्टरधारी महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिला था। पूर्व में नियमानुसार 23 से 60 साल की 1490 महिलाओं ने योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन भरे थे, लेकिन पात्रता न होने से उस समय फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया था। अब योजना के दूसरे चरण में 25 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया जारी है। इसमें विवाहित महिलाओं की उम्र 21 से 23 साल कर दी गई है। जबकि 21 से 60 साल तक की वे महिलाएं जिनके परिवार में टै्रक्टर है, वे आवेदन कर सकती हैं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story