सेना द्वारा अप्रैल 2023 में ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। उत्तीर्ण उम्मीदवार शारीरिक दक्षता सहित अन्य भर्ती प्रक्रियाओं में भाग ले सकेंगे।

- रात 11 बजे मिलेगा प्रवेश रात एक बजे शुरू होगी दौड़

भोपाल।
प्रदेश के नौ जिलों के युवाओं के लिए सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 20 से 26 अगस्त तक लाल परेड मैदान पर अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान भोपाल, बैतूल, छिंदवाडा, हरदा, नर्मदापुरम, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा के पुरुष उम्मीदवार अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क , अग्निवीर स्टोर कीपर एवं अग्निवीर ट्रेड्समैन के लिए भर्ती रैली में भाग ले सकेंगे। इस अवसर पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए सिपाही फार्मा और सिपाही तकनीकी, नर्सिंग सहायक एवं सिपाही तकनीकी, नर्सिंग सहायक पशु चिकित्सा की भी सेना भर्ती रैली का आयोजन साथ में किया जा रहा है। बता दें कि इसके पूर्व भी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर अग्निवीर भर्ती का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने भाग लिया था और इस दौरान सेना द्वारा अग्निवीरों को नियुक्ति भी दी गई थी।


इस तरह होगा चयन :
सेना भर्ती कार्यालय के अनुसार सेना द्वारा अप्रैल 2023 में ऑनलाइन सामान्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार शारीरिक दक्षता सहित और अन्य भर्ती प्रक्रियाओं में भाग ले सकेंगे। रैली में भाग लेने वाले योग्य अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र उनकी ई-मेल पर भेजा जा चुका है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र पर अंकित तारीख से एक दिन पहले विश्राम स्थल पर रात 11 बजे प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद रात एक बजे ही दौड़ प्रारंभ होगी। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागियों को एडमिट कार्ड एवं सभी दस्तावेज और आधार कार्ड से लिंक मोबाईल नंबर भी लेकर आना अनिवार्य है। रैली में 20 से 25 अगस्त तक अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर क्लर्क , अग्निवीर स्टोर कीपर, अग्निवीर ट्रेड्समैन तथा 26 अगस्त को सिपाही फार्मा और सिपाही तकनीकी नर्सिंग सहायक एवं सिपाही तकनीकी नर्सिंग, सहायक पशु चिकित्सा की रैली का आयोजन होगा।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story