सेमरा स्थित राजीव नगर कॉलोनी में रहवासी अवैध शराब की बिक्री से परेशान हैं। लोगों के अनुसार वाइन शॉप के पास में बने घरों से चोरी छिपे अवैध शराब बेची जा रही है और लोगों को घरों में बिठाकर शराब भी परोसी जा रही है।

भोपाल। सेमरा स्थित राजीव नगर कॉलोनी में रहवासी अवैध शराब की बिक्री से परेशान हैं। लोगों के अनुसार वाइन शॉप के पास में बने घरों से चोरी छिपे अवैध शराब बेची जा रही है और लोगों को घरों में बिठाकर शराब भी परोसी जा रही है। इस कारण पूरी कॉलोनी के लोगों को परेशानी हो रही है। स्थानीय रहवासियों द्वारा नाराजगी जताने पर असामाजिक तत्व झूठे मामलों में फंसाने की धमकी भी देते हैं। ऐसे में परेशान रहवासियों ने कलेक्टर आशीष सिंह से मामले की शिकायत की है और आरोपियों पर शिकंजा कसने की बात कही है। बता दें कि अप्रैल माह में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में चल रहे अहातों पर रोक लगा दी है। इसके बाद भी शहर में कई जगहों पर चोरी छिपे अवैध अहातों का संचालन हो रहा है।

महिला और उसके बेटों पर आरोप :
राजीव नगर की महिलाओं ने कलेक्टर आशीष सिंह से शिकायत की है कि सेमरा निवासी तीन भाई राज विश्वकर्मा, शिवा विश्वकर्मा और विशाल विश्वकर्मा द्वारा कॉलोनी में शराब की बिक्री की जा रही है। तीनों युवकों ने वाइन शॉप के पास अवैध अहाते का भी निर्माण कर लिया है। साथ ही वाइन शॉप के सामने बनी दुकानों को बंद करवाने के लिए तीनों आए दिन लोगों से वाद-विवाद करते रहते हैं। जिसके कारण मोहल्ले के लोग परेशान हैं। महिलाओं के अनुसार इनकी मां भी बेटों के साथ अहाते का संचालन करती है। शिकायत करने पर मारपीट करने लगती है।

वाइन शॉप हटवाने की मांग :
महिलाओं ने जागरण से बातचीत में बताया कि वाइन शॉप के कारण कॉलोनी में कोई कामकाज नहीं कर पा रहे हैं। यदि यहां से वाइन शॉप को हटा दिया जाए तो हम लोग अपने लिए कोई रोजगार की भी व्यवस्था कर सकते हैं।

अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ पूरे शहर में निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सेमरा में भी टीम भेजकर अवैध शराब बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करेंगे।
- दीपम रायचूरा, सहायक आबकारी आयुक्त, भोपाल

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story