इसके पूर्व 22 सितंबर को नारियलखेड़ा में वायुसेना का विशाल सी 17 जहाज भी देखा गया था। बता दें कि राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को बड़े तालाब पर वायुसेना द्वारा एयर शो का आयोजन किया जाना है।

भोपाल। नारियलखेड़ा क्षेत्र में जंगी जहाज की तेज आवाज सुनकर लोग घबरा गए। लोगों में सेना द्वारा किसी विशेष कार्रवाई का अंदेशा जताते हुए घरों के अंदर रहने की बात कही, लेकिन जब बार-बार जहाज की आवाज गूंजने लगी तो लोगों ने घरों की छत पर जाकर देखा, तो भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान करतब दिखाते हुए दिखे। इसके पूर्व 22 सितंबर को नारियलखेड़ा में वायुसेना का विशाल सी 17 जहाज भी देखा गया था। बता दें कि राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को बड़े तालाब पर वायुसेना द्वारा एयर शो का आयोजन किया जाना है। इसी एयर शो की तैयारी के तहत वायुसेना के फाइटर पायलट द्वारा 22 सितंबर से रिहर्सल की जा रही है। फाइनल रिहर्सल 28 सितंबर को होगी और 30 सितंबर को बड़े तालाब पर वायुसेना के 50 जंगी जहाजों द्वारा दोपहर 10.30 बजे प्रस्तुति दी जाएगी।

बड़े तालाब के किनारे कई घंटों तक खड़े रहे लोग :
पुराने भोपाल के निशातपुरा, नारियलखेड़ा, शाहजहांनाबाद और टीलाजमालपुरा क्षेत्र में जहाज को बहुत ही नजदीक से देखा गया। दरअसल यह क्षेत्र सुल्तानिया इन्फ्रेंटी के बहुत ही नजदीक है। ऐसे में जहाज ज्यादातर समय आर्मी एरिया के ऊपर ही करतब करते रहे। इन करतबों को देखने के लिए लोग अपने घरों की छत पर पहुंच गए और काफी देर तक रिहर्सल का मजा लेते रहे। विशेष रूप से जंगी जहाजों द्वारा रंगीन धुआं छोडऩा, हवा में कलाबाजियां दिखाना और एक जैसे दो जहाजों का एक साथ उडऩा लोगों को रोमांचित कर गया।

आर्मी बैंड के माध्यम से किया जाएगा प्रचार प्रसार :
आयोजन के प्रचार प्रसार के लिए आर्मी बैंड के माध्यम से शहर के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही 17 एयरप्लेन स्टैंड-बाय मोड पर रखे जाएंगे। एयर-शो को बड़े तालाब पर बोट क्लब से देखने की व्यवस्था रहेगी। साथ ही लोग बोट पर बैठकर भी तालाब से एयर-शो को देखा जा सकेगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story