जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के विधानसभा निर्वाचन का कार्यक्रम तय कर दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को निर्वाचन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद प्रत्याशी 30 नवंबर तक अपना विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। 31 अक्टूबर को नामांकन की जांच की जाएगी। नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि 2 नवंबर तय की गई है। इसके बाद प्रत्याशी अपना नामांकन वापिस नहीं ले सकेंगे।

बिना अनुमति अवकाश पर नहीं जा सकेंगे शासकीय कर्मचारी :
आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियों के किसी भी तरह के अवकाश पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है। कलेक्टर जारी आदेश के अनुसार किसी भी अधिकारी व कर्मचारी के सभी प्रकार के अवकाश जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति से ही निर्वाचन कार्य पूरा होने तक स्वीकृत किए जाएंगे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपने-अपने मुख्यालय पर उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि निर्वाचन के तहत सार्वजनिक अवकाशों में भी शासकीय कार्यालय खुले रहेंगे। यदि शासकीय कार्य से मुख्यालय से बाहर जाना है, तो इसकी जानकारी भी पहले जिला निर्वाचन अधिकारी या कलेक्टर को पहले देनी होगी और अनुमति के बाद ही कर्मचारी जिले से बाहर जा सकेंगे। जो कर्मचारी आचार संहिता के लागू होने से पहले ही अवकाश पर हैं, कलेक्टर ने उनकी जानकारी मांगी है। इसके अलावा मेडिकल लीव पर गए कर्मचारियों के अवकाश मेडिकल बोर्ड की स्वीकृति के बाद ही मान्य किए जाएंगे।

Updated On 10 Oct 2023 8:20 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story