शनिवार को मुहर्रम के अवसर पर एक तहसीलदार के कंधे पर शहर में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने की चुनौती होगी।

भोपाल। एसडीएम और तहसीलदारों के तबादलों के बाद सूनी हुई तहसील में अगले दिन भी व्यवस्थाएं चरमराई रहीं। इस दौरान कलेक्ट्रेट में कलेक्टर से मिलने कई लोग पहुंचे, लेकिन उनके न होने के कारण लोगों को निराश लौटना पड़ा। कलेक्टर आशीष सिंह अगले दिन भी दोपहर 3.30 के बाद कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान सुबह से कलेक्टर का इंतजार कर रहे लोग वापिस लौट गए। ऐसे में शनिवार और रविवार होने के कारण अगले दो दिन भी लोगों की मुलाकात कलेक्टर से नहीं हो पाएगी। सोमवार को टीएल बैठक के कारण भी मुलाकात के लिए समय नहीं मिल पाएगा। अब ये लोग मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान ही कलेक्टर से मिलने पहुंचेंगे।दूसरी ओर हुजूर एसडीएम और तहसीलदार की गैर मौजूदगी के कारण भी लोगों को परेशानी हुई। इस दौरान कोलार, एमपी नगर सहित अन्य तहसीलों में भी कामकाज ठप्प रहा। कलेक्टर से मिलने बैरसिया के परसोरा गांव से आए किसानों को निराश ही लौटना पड़ा।

केस 1 : नहीं सुलझ पा रहा जमीन का विवाद :
कजलीखेड़ा निवासी अपूर्व शुक्ला की जमीन पर दबंगों ने लंबे समय से कब्जा कर रखा है। माता पिता के मौत के बाद दबंग उन्हें डरा धमका रहे हैं। इसकी शिकायत लेकर वे कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी।

केस 2 : नहीं हुई मुलाकात वापिस लौटे किसान :
बैरसिया के परसोरा गांव से कलेक्टर से मिलने आए किसानों का एक दल साहब का इंतजार करता रहा। वाहन न होने के कारण किसान नीचे ही खड़े होकर साहब का इंतजार करते रहे। काफी देर इंतजार करने के बाद किसान वापिस लौट गए।


केस 3 : बेटों की करनी थी शिकायत :

बाग फरहत अफ्जा निवासी 78 साल के मुन्ने खां अपने बेटों की शिकायत करने कलेक्टर के पास पहुंचे थे। मुन्ने खां के अनुसार बेटे परेशान करते हैं। वे भी कुछ देर इंतजार करने के बाद लौट गए।

मुहर्रम आज, एक तहसीलदार के कंधे पर पूरे शहर की व्यवस्था :
शनिवार को मुहर्रम के अवसर पर एक तहसीलदार के कंधे पर शहर में लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने की चुनौती होगी। वर्तमान में टीटी नगर तहसीलदार अवनीश मिश्रा ही एमपी नगर, संत हिरदाराम नगर, कोलार और टीटी नगर का प्रभार संभाले हैं। ऐसे में विभिन्न स्थानों से निकलने वाले जुलूसों की अनुमतियां और ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखना चुनौती होगी।

इस मामले में कलेक्टर आशीष सिंह का पक्ष नहीं आ सका।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story