सीहोर नाका स्थित मोक्ष क्लब एंड रेस्टोरेंट द्वारा लगातार नियमों का उल्लंघन कर खुलेआम लोगों को हुक्का और शराब परोसने की शिकायतें आबकारी को मिल रही थीं। खास बात यह थी कि यहां ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट ही पहुंचते थे।

भोपाल। सीहोर नाका स्थित मोक्ष क्लब एंड रेस्टोरेंट द्वारा लगातार नियमों का उल्लंघन कर खुलेआम लोगों को हुक्का और शराब परोसने की शिकायतें आबकारी को मिल रही थीं। खास बात यह थी कि यहां ज्यादातर कॉलेज स्टूडेंट ही पहुंचते थे। तमाम शिकायतों के बाद बुधवार को आबकारी टीम ने प्लानिंग कर रात में क्लब पर छापा मारा। इस दौरान कई युवा हुक्के के कश भरते हुए मिले। टीम को देख कई लोग हड़बड़ाहट में भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन अंदर और बाहर जवानों की तैनाती होने के कारण किसी को भी बिना अनुमति बाहर नहीं जाने दिया गया।

खुले में शराब पीने पर आठ लोगों पर प्रकरण दर्ज :
मोक्ष क्लब के संचालक आकाश द्वारा बिना लाइसेंस के लोगों को शराब परोसी जा रही थी और प्रतिबंध के बावजूद भी ग्राहकों के द्वारा डिमांड करने पर हुक्का उपलब्ध कराया जा रहा था। आबकारी की टीम ने उस पर आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। साथ ही खुले में शराब पी रहे आठ युवकों पर भी खुलेआम शराब खोरी करने पर प्रकरण दर्ज किया गया है। हुक्का पीने के भी दो प्रकरण दर्ज किए गए हैं। बता दें कि इसके पहले भी आबकारी की कार्रवाई में कई बार मोक्ष क्लब में शराब परोसने की घटनाएं सामने आती रही हैं।

रसूखदारों के बच्चों को भी रोका :
बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान लालघाटी, एयरपोर्ट रोड और वन ट्री हिल्स और ईदगाह हिल्स में रहने वाले कई रसूखदार लोगों के बच्चे भी पार्टियां कर रहे थे। कार्रवाई की जानकारी जैसे ही उनके माता-पिता को लगी, तो तुरंत ही परिजनों ने अधिकारियों को फोन लगाना शुरू कर दिए। देर रात तक अधिकारियों की फोन की घंटियां बजती रहीं। इस दौरान अधिकारियों ने केवल उन लोगों पर ही प्रकरण बनाए जो क्लब में शराब और हुक्का पीते हुए मिले थे। अन्य युवाओं को सख्त हिदायत देकर और उनके माता पिता को समझाइश देकर क्लब से जाने दिया गया। इस दौरान काफी देर तक अफरा तफरी की स्थिति बनी रही।

शहर में हुक्का पूरी तरह से प्रतिबंधित है और बिना लाइसेंस के शराब परोसने की भी मनाही है। क्लब मालिक की कई शिकायतें मिली थीं। इसके बाद एक रणनीति के तहत कार्रवाई की गई।

- दीपम रायचूरा, सहायक आबकारी आयुक्त

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story