शहर के आसपास के गांवों और जंगलों में छिपाकर रखी गई 167 लीटर हाथ भट्टी शराब और 2040 किलो महुआ लहान को बरामद करने में आबकारी अमले ने सफलता हासिल की है।

भोपाल। शहर के आसपास के गांवों और जंगलों में छिपाकर रखी गई 167 लीटर हाथ भट्टी शराब और 2040 किलो महुआ लहान को बरामद करने में आबकारी अमले ने सफलता हासिल की है। इस दौरान शराब बनाने वाले तीन आरोपियों पर प्रकरण दर्ज कर बरामद हाथ भट्टी शराब और महुआ लहान को अमले ने नष्ट कर दिया। आबकारी कंट्रोलर राजेंद्र जैन ने बताया कि जानकारी के आधार पर रसूलिया पठार, भानपुर रसूलिया, भानपुर केकडिय़ा और आमला के अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान गांव और घने जंगलों में जमीन के अंदर शराब और महुआ लहान होने की जानकारी मिली। जिसे मशक्कत के बाद अमले ने जमीन से खोदकर बाहर निकाला। कार्रवाई के दौरान भानपुर केकडिय़ा निवासी राहुल सिंह, भानपुर रसूलिया निवासी नरेश बंजारा और सुरेश बंजारा पर प्रकरण दर्ज किया गया है। इन तीनों के पास से ही हाथ भट्टी शराब और महुआ लहान बरामद की गई है। मामले में चार अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

चुनाव के पूर्व अवैध शराब पर हो रही है कार्रवाई :
दरअसल चुनाव के पूर्व ग्रामीण क्षेत्रों और जंगलों में बड़े पैमाने पर शराब बनाई जाती है। इस कारण अमला लगातार गांवों में छापामार कार्रवाई कर रहा है। शहर के आसपास खुफिया तंत्र को सक्रिय कर अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि दो माह बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं। इसी के मद्देनजर शहर में अवैध शराब बनाने वाले सक्रिय हो गए हैं, जिन पर आबकारी विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

शहर के आसपास आबकारी अमले ने सक्रियता बढ़ा दी है। इस दौरान हाथ भट्टी शराब और महुआ लहान इक_ा करने वालों पर नजर रखी जा रही है। अवैध शराब पर ऐसी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

- दीपम रायचूरा, सहायक आबकारी आयुक्त

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story