दोनों ही दुकानों के लाइसेंस अवधेश अटेरिया के नाम पर हैं। अमले ने दो दिन के लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई के साथ दोनों ही दुकानों पर 10-10 हजार का जुर्माना भी ठोका है।

भोपाल। झिरनिया और तारासेवनिया स्थित मदिरा दुकानों में लंबे समय से महंगे दाम पर शराब बेचे जाने की शिकायत आबकारी अमले को मिल रही थी। रविवार रात को आबकारी अमले ने सिविल ड्रेस में दो कर्मचारियों को देशी मदिरा लेने के लिए भेजा, तो कर्मचारियों ने एक क्वार्टर पर पांच रुपए ज्यादा वसूल किए। इस तरह से अन्य शराब ब्रांड को भी दाम बढ़ाकर बेचा जा रहा था। जिस पर अमले ने कार्रवाई करते हुए दोनों ही दुकानों के लाइसेंस 9 और 10 अगस्त के लिए रद्द कर दिए हैं। इसके बाद भी यदि दुकानदार इस अवधि में शराब बेचते हुए मिलता है, तो उसके खिलाफ और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अन्य दुकानों पर भी किया जा रहा है औचक निरीक्षण :
दोनों ही दुकानों के लाइसेंस अवधेश अटेरिया के नाम पर हैं। अमले ने दो दिन के लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई के साथ दोनों ही दुकानों पर 10-10 हजार का जुर्माना भी ठोका है। अमले द्वारा शहर की अन्य दुकानों पर भी औचक निरीक्षण किया जा रहा है, ताकि सामने आ रही गड़बडिय़ों को पकड़ा जा सके।

खुले में शराब पीने वालों पर होगी कार्रवाई :
इसके अलावा शहर में लगातार खुले में शराब पीने और अवैध अहातों की जानकारी सामने आ रही है। ऐसे शिकायतों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अमले को शहर के विभिन्न क्षेत्रों का औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं। खुले में शराब पीते हुए मिलने पर या अवैध अहाते का संचालन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आबकारी अमले को लगातार शहर में लाइसेंसी दुकानों, रेस्टोरेंट सहित अन्य जगहों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में यदि कोई नियमों को तोड़कर महंगी शराब बेचते या अवैध अहातों का संचालन करते हुए पाया जाता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- दीपम रायचूरा, सहायक आबकारी आयुक्त

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story