मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए अब केवल एक सप्ताह शेष रह गया है। कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए हैं कि इस एक हफ्ते में सर्वे कार्य पूरा कर 18-19 साल के युवाओं के मतदाता सूची में नाम जोड़े जाएं।

भोपाल। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए अब केवल एक सप्ताह शेष रह गया है। कलेक्टर आशीष सिंह ने निर्देश दिए हैं कि इस एक हफ्ते में सर्वे कार्य पूरा कर 18-19 साल के युवाओं के मतदाता सूची में नाम जोड़े जाएं। साथ ही पता और अन्य संशोधन कराने वालों के कामों को भी समय सीमा में पूरा किया जाए। एक अक्टूबर को 18 साल के हो रहे युवाओं के नाम भी मतदाता सूची में जोड़ा जाना है। मतदाताओं की सुविधा के लिए शनिवार और रविवार को विशेष शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें शहर के सभी मतदान केंद्रों में बीएलओ मतदाता सूची में नाम जोडऩे और संशोधन कराने के सभी आवेदन लेंगे।

इस तरह जुड़वा सकते हैं मतदाता सूची में नाम :
मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए बीएलओ से प्राप्त फॉर्म-6 को सही तरह से भरकर लाइट बैकग्राउंड के फोटो के साथ आधार कार्ड, 10वीं की मार्कशीट सहित बीएलओ को जमा करना होगा। बीएलओ ऑनलाइन भी मतदाता सूची में नाम जोड़नेके लिए आवेदन कर सकते हैं। संशोधन के लिए भी बीएलओ से संपर्क कर आवेदन पत्र लिया जा सकता है। लोगों की सुविधा के लिए शनिवार और रविवार को अवकाश के दिन सभी मतदान केंद्र पर बीएलओ बैठेंगे और लोगों की समस्या का समाधान करवाएंगे। शिविर के दिन एडीएम, एसडीएम और तहसीलदार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सूची में नाम जोडऩे के कार्य की समीक्षा करेंगे। आरआई और पटवारी बीएलओ के साथ मैदान में उतरेंगे और सर्वे का काम पूरा करेंगे।

शहर में 31 अगस्त तक मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और संशोधन का कार्य किया जाएगा। शनिवार और रविवार को विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जा सकें।

- प्रकाश सिंह चौहान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, भोपाल

Updated On 26 Aug 2023 11:51 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story