छिंदवाड़ा में प्रत्याशियों की सूची सामने आने से पहले ही सांसद नकुलनाथ द्वारा की गई प्रत्याशियों की घोषणा का मामला तूल पकड़ रहा है।

भोपाल। छिंदवाड़ा में प्रत्याशियों की सूची सामने आने से पहले ही सांसद नकुलनाथ द्वारा की गई प्रत्याशियों की घोषणा का मामला तूल पकड़ रहा है। बुधवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इस मामले में नकुलनाथ को जमकर घेरा। शर्मा ने कहा कि इस मामले में 10 जनपथ सोता रहा, उसका कांग्रेस का अंदरूनी सर्वे भी मजाक बनकर रह गया है। इधर नकुल ने अपनी पसंद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। बता दें कि मामले में एक दिन पहले भाजपा प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजपेयी ने भी नकुलनाथ पर सवाल उठाए थे।

कांग्रेस पर लगाया परिवारवाद का आरोप :
शर्मा ने इस मामले में एक बार फिर कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की गारंटी है। यहां नेताओं के बेटों को टिकट मिलना भी आम बात है। लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है जब किसी नेता के बेटे ने ही टिकट बांट दिए हों। ऐसे में क्या नकुल गांधी परिवार, मल्लिकार्जुन खडग़े और सीडब्लूसी से भी ऊपर हो गए हैं? शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा पहले कहा गया था कि सर्वे और जमीनी कार्यकर्ताओं के आंकलन के आधार पर ही टिकट दिए जाएंगे, लेकिन नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा में जो खेल खेला है, उससे साबित हो गया है कि कोई सर्वे नहीं, कांग्रेस में नकुलनाथ ही सर्वे-सर्वा बन गए हैं।

शर्मा ने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार में वल्लभ भवन को लूट का अड्डा बना दिया गया था। उस समय के मु यमंत्री कमलनाथ के पीए के घर पर जब छापा पड़ा था, तो करोड़ों की संपत्ति मिली थी। ऐसे में प्रदेश की जनता यह जानना चाहती है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भ्रष्टाचार की ’पॉवर ऑफ अटार्नी’ किसे दे रखी है?

कांग्रेस नेता तिवारी और चौधरी भाजपा में शामिल :
भोपाल। विधानसभा चुनाव से पूर्व एक बार फिर पार्टियों को बदलने का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के पोते सिद्धार्थ तिवारी व कांग्रेस के गुनौर विधानसभा के पूर्व विधायक फुन्दर चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता छोड़ भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दोनों को भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया । मु यमंत्री ने दोनों का स्वागत करते हुए कहा कि आप का भाजपा परिवार में हृदय से स्वागत करता हूं। भारतीय जनता पार्टी के काम को आगे बढ़ाने में तिवारी और चौधरी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

Updated On 19 Oct 2023 11:07 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story