मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनके मंत्री मंडल के सहयोगी बुधवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उनके मंत्री मंडल के सहयोगी बुधवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय सहकारिता एवं गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण समाराेह के दौरान किसी भी तरह की अव्यवस्था न रहे। इसको लेकर मंगलवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा खुद पूरा समय लाल परेड स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पर मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने तैयारियों का भी जायजा लिया और साथ ही मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण को ऐतिहासिक बनाने के लिए इसमें किसी भी तरह की कमी नहीं छोड़ी जा रही है। इस दौरान उनके साथ संगठन महामंत्री हितानंद के साथ अन्य लोग भी मौजूद थे। सभी ने एक साथ ही कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया।

सुबह 11 बजे आएंगे पीएम मोदी :
शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे भोपाल पहुंचेंगे। इसके बाद अन्य लोगों के आने का भी सिलसिला शुरू होगा। राजाभोज एयरपोर्ट से शपथ ग्रहण स्थल तक पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे। वे दोपहर करीब एक बजे तक भोपाल में रहेंगे। इसके बाद वे रायपुर के लिए रवाना होंगे।
दूसरी ओर शपथ ग्रहण समारोह के लिए विशेष तैयारियां चल रही हैं। स्टेडियम को सजाने के साथ यहां डोम लगाया जा रहा है। शपथ ग्रहण के दौरान मंच पर 25 से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गइै है। करीब दो हजार लोग कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। शपथ ग्रहण स्थल पर करीब तीन हैलीपेड भी बनाए गए हैं।

अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी दिया गया है निमंत्रण :
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने बताया कि शपथ ग्रहण समाराेह के अवसर पर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री सहित अन्य राजनैतिक दलों के नेता सहित बड़ी संख्या में वीवीआईपी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story