इस अवसर पर मप्र प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ लोग कह रहे हैं कि फिर से कांग्रेस की सरकार मप्र में आएगी

भोपाल। मप्र कांग्रेस द्वारा शनिवार को ‘अबकी दीवाली कांग्रेस वाली’ आयोजन के तहत कलश यात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मप्र प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश के साढ़े आठ करोड़ लोग कह रहे हैं कि फिर से कांग्रेस की सरकार मप्र में आएगी, समूचा मप्र कह रहा है कि अबकी दीवाली कांग्रेस वाली। कार्यक्रम में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा नेटा डिसूजा, अभा कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष राजीव सिंह, अभय दुबे, विभा पटेल, जेपी धनोपिया, संजीव सक्सेना, संतोष कंसाना, अभिषेक शर्मा सहित हजारों की संख्या में महिलाएं और युवतियां शामिल थीं।

इन इलाकों से निकाली गई कलश यात्रा :
जिला शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रवीण सक्सेना के नेतृत्व में यह यात्रा तलैया स्थित कालीमंदिर चौराहे से नीलम पार्क , लिली टॉकीज, पुलिस 7वीं वाहिनी रोड होते हुए खटलापुरा मंदिर तक निकाली गई कलश यात्रा निकाली गई। इस अवसर पर सुरजेवाला ने कहा कि समूचे मप्र के लोग इस बार कांग्रेस की भावी सरकार बनने की तैयारी में अनेकों सौगात लिये दोगुने उत्साह से दीपावली मना रहे हैं।

कांग्रेस कर रही चुनाव से पहले यह वादे :
यात्रा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने बताया कि कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों को गेहूं की फसल के दाम 2600 रुपए क्विंटल मिलेंगे, जो आगे जाकर 3000 रुपए तक बढ़ जाएंगे। धान 2500 रुपए क्विंटल तक बेच सकेंगे। पांच हार्स पॉवर तक की मोटर की बिजली मुफ्त होगी और दो लाख रुपए तक का बकाया कर्ज भी माफ होगा।

कांग्रेस की सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे, गैस का सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा। ‘मेरी बिटियां रानी’ योजना के तहत जन्म से विवाह तक 2 लाख 51 हजार रुपए मिलेंगे। महिलाओं को स्टार्टअप के लिए 25 लाख रुपए मात्र दो प्रतिशत ब्याज दर पर, बेटियों के विवाह पर 1 लाख 1000 रुपए मिलेंगे। बच्चों को स्कूल जाने पर 500 से 1500 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। इसके अलावा 100 यूनिट तक बिजली का बिल नहीं आएगा 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ रहेगा। मप्र के 95 प्रतिशत तक घरेलू बिजली के उपभोक्ता इस दायरे में आ जाएंगे।

Updated On 11 Nov 2023 6:00 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story