केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है और देश गरीबी से बाहर निकल रहा है, अपनी गरीबी दूर कर रहा है। बुधवार को यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमोह के इमलाई गांव में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

दमोह। देश को आजाद हुए इतने साल हो चुके हैं, इतने सालों में कांग्रेस देश से बार-बार गरीबी खत्म करने का नारा लगाती रही, लेकिन गरीबी खत्म नहीं कर पाई, क्योंकि कांग्रेस के नेताओं की नीयत ठीक नहीं थी। कांग्रेस के राज्य में गरीब और गरीब होता गया, अमीर और अमीर होते गए। यही कारण है कि आज केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है और देश गरीबी से बाहर निकल रहा है, अपनी गरीबी दूर कर रहा है। बुधवार को यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दमोह के इमलाई गांव में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

पांचवीं अर्थव्यवस्था बनकर देश ने ब्रिटेन को पीछे छोड़ा :
प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा कि आज पूरे विश्व में आज भारत का परचम लहरा रहा है। जमीन से लेकर अंतरिक्ष तक भारत का गौरवगान हो रहा है। भारत का चंद्रयान वहां पहुंचा है, जहां दुनिया का कोई देश नहीं पहुंचा। भारत में हुए जी-20 सम्मेलन की प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है। भारत के युवा खेलों में नए-नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। 2014 में जब हम सरकार में आए तब हमारा देश दुनिया की दसवें नंबर की आर्थिक ताकत था। हम छठे नंबर तक पहुंचे, तब तक इसकी कोई चर्चा नहीं हुई। लेकिन जैसे ही हम छठे नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंचे, तो यह चर्चा का विषय बन गया। अखबारों में लेख छपने लगे, टीवी पर डिबेट होने लगी। दरअसल हमने इसके साथ ही ब्रिटेन को पीछे छोड़ दिया, जिसने कभी हम पर 200 साल तक राज किया था।

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम :
इस अवसर पर पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे और कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है, जो गरीबों का हक छीन लेती है। हजारों करोड़ रुपए के घोटाले करती है। कांग्रेस एक समाज को दूसरे से लड़ाकर कुर्सी पर कब्जा करने का खेल खेलती है। कांग्रेस के लिए देश का विकास जरूरी नहीं, राज्य का विकास जरूरी नहीं। कांग्रेस के लिए सिर्फ अपना स्वार्थ ही जरूरी है।

भ्रष्टाचारियों पर नहीं रुकेगी कार्रवाई :
पीएम मोदी ने कहा कि एक समय में कांग्रेस ने एक मशीन बनाई थी, जिसमें 100 रुपए डालो, तो 85 रुपए सीधे कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में पहुंच जाते थे। सिर्फ 15 रुपए ही जरूरतमंदों के पास पहुंचते थे। यह बात कांग्रेस के ही प्रधानमंत्री ने कही था। 2014 में जब हमारी सरकार बनी, तो सबसे पहले हमने कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन के सारे टायर पंचर कर दिए। आधार, मोबाइल और बैंक खाते की ऐसी त्रिशक्ति बनाई कि कांग्रेस की भ्रष्ट मशीन टिक ही नहीं पाईं। वहीं आज भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कांग्रेस मुझे दिन में सौ सौ बार गालियां देती है। ऐसे लोग जो हजारों करोड़ के घोटालों में जमानत पर हैं, उन्हें मोदी से तकलीफ होना स्वाभाविक है। लेकिन यह लोग मुझे चाहे जितनी गालियां दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी।

बुंदेलखंड की तस्वीर बदल रही भाजपा सरकार :
मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार दमोह और समूचे बुंदेलखंड में कई परियाजनाएं चला रही हैं। पंचम नगर परियोजना यहां के किसानों के लिए समृद्धि की धारा लेकर आई है। केन बेतवा लिंक परियोजना जब पूरी हो जाएगी, तो दमोह सहित पूरे बुंदेलखंड के लाखों किसानों का जीवन बदल देगी। 45000 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से मध्यप्रदेश के 10 जिलों को लाभ होगा। लगभग 90 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई होगी और 45 लाख लोगों को पीने के पानी की सुविधा मिलेगी। यहां अटल भूजल योजना का काम भी चल रहा है तथा 500 से ज्यादा अमृत सरोवर भी बनाए गए हैं। मोदी ने कहा कि मैं बुंदेलखंड की माताओं, बहनों को उनके घर तक नल से पानी पहुंचाने की गारंटी देता हूं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story