मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी के 39 सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन सभी को पार्टी ने तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया है।

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पार्टी के 39 सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन सभी को पार्टी ने तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निष्काषित कर दिया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के चलते पार्टी से टिकट न मिलने पर सभी ने निर्दलीय चुनाव लडऩे का मन बना लिया है। ऐसे में इनके कारण पार्टी को चुनाव के दौरान नुकसान भी हो सकता है। इस कारण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कके निर्देश पर इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी की सदस्यता से निष्काषित किया गया है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह सभी कांग्रेस पार्टी के विरोध में निर्दलीय एवं अन्य दल से चुनाव लड़ रहे हैं।

इन सभी को किया गया बाहर :

लिस्ट में भोपाल से उत्तर विधानसभा से पार्टी के बागी उम्मीदवार आमीर अकील और नासिर इस्लाम सहित श्योपुर विधानसभा से दुर्गेश नंदिनी, सुमावली विधानसभा से कुलदीप सिंह सिकरवार, पोहरी विधानसभा से प्रद्युमन वर्मा, गुना से हरिओम खटीक, जतारा से आरआर बंसल , निवाड़ी से रजनीश पटेरिया, खरगापुर से अजय सिंह यादव, खरगापुर से प्यारेलाल सोनी, महाराजपुर से अजय दौलत तिवारी, चंदला से पुष्पेन्द्र अहिरवार, छतरपुर सेे दीलमणि सिंह सहित अन्य लोगों के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा डॉ. करण सिंह लोधी, अमोल चौधरी, भगवानदास चौधरी, रजनी यादव, यादवेन्द्र सिंह, दिवाकर द्विवेदी, सीमा जयवीर सिंह, नर्मदा सिंह, संतोष शुक्ला, जयकांत सिंह, डॉ.संजीव, रूदेश परस्ते, अजय विशाल बिसेन, शेखर चौधरी, सदाराम झारबड़े, राजकुमारी केवट, जीतू(जीतेन्द्र) पाटीदार, चतुर्भुज तोमर, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू सहित अन्य लोगों के नाम शामिल हैं।

Updated On 3 Nov 2023 7:21 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story