लेखी ने इस अवसर पर कई कांग्रेस प्रत्याशियों पर आरोप लगाए और जमकर उनके ऊपर बरसीं। उन्होंने कहा भाजपा महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी पर लटकाने का फैसला लेती हैं,

भोपाल। कांग्रेस में कभी महिलाओं का सम्मान नहीं रहा। प्रियंका गांधी भले कहती रहें, लडक़ी हूं लड़ सकती हूं। पर कांग्रेस के लोग ही महिलाओं का अपमान करते हैं और उत्पीडऩ करते हैं। पार्टी इन पर कार्रवाई के बजाय इनको ही उपकृत करने में लगी है। कांगे्रस के वचन पत्र पर सवाल उठाते हुए लेखी ने कहा कि नवरात्रि में कांग्रेस ने महिलाओं से 9 झूठ बोले हैं। कांग्रेस पर यह आरोप गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने लगाए। वे बसंल वन स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों को संबोधित कर रही थीं। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं का अपमान करने वालों का विरोध करने के बजाय उन्हें पुरस्कृत कर रही है। ऐसे लोगों को टिकट दिए जा रहे हैं।

लेखी ने इस अवसर पर कई कांग्रेस प्रत्याशियों पर आरोप लगाए और जमकर उनके ऊपर बरसीं। उन्होंने कहा भाजपा महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी पर लटकाने का फैसला लेती हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस कन्या पूजन को नौटंकी बताती है। इस दौरान लेखी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सहित कई प्रत्याशियों पर जमकर बरसीं।

नवरात्रि में महिलाओं से कांग्रेस ने बोले 9 झूठ :
पहला विधवा विवाह को प्रोत्साहन पर पुनर्विवाह के लिए 1.51 लाख रुपए देना, जबकि भाजपा सरकार पहले से ही दो लाख रुपए दे रही है। दूसरा महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, भाजपा सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर दे रही है। तीसरा महिलाओं को हर माह 1500 रुपए, जबकि भाजपा सरकार लाडली बहना योजना के तहत 1250 रुपए दे रही है, जिसे आगे 3000 रुपए प्रतिमाह तक बढ़ाया जाना है। चौथा आवासहीन ग्रामीण महिलाओं को आवास देंगे। जबकि पीएम आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 52 प्रतिशत एवं शहरी क्षेत्र में 70 प्रतिशत महिलाओं को आवास का मालिकाना हक दिया जा चुका है।

पांचवा बच्चों को निशुल्क शिक्षा भाजपा सरकार पहले से ही नि:शुल्क शिक्षा के साथ मेधावी बच्चों को स्कूटी भी दे रही है। छठा छात्राओं के लिए छात्रावास वर्तमान में प्रदेश में 463 कस्तूरबा कन्या छात्रावास मौजूद हैं। सातवां गर्भवती महिलाओं को फ्री एंबुलेंस, जबकि पीएम मातृवंदन योजना में 1600 करोड़ रुपये का लाभ भाजपा सरकार गर्भवती महिलाओं को उपलब्ध करा चुकी है। इसके अलावा भी अन्य लाभ दिए जा रहे हैं। नौवां झूठ महिला सहभागिता बढ़ाना जबकि भाजपा ने महिलाओं के संसद और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण के लिए कानून बनाया है। तीन तलाक कुप्रथा और प्रदेश में पुलिस की भर्ती में महिलाओं को 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। लेखी ने इस अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के हित में चलाई जा रही योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के कारण करोड़ों महिलाओं के जीवन में परिवर्तन आया है।

Updated On 26 Oct 2023 5:45 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story