सुप्रिया ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में जीडीपी के हेर फेर में सरकार ने घोटाला किया और फिर कर्ज लिया। इसके बाद भी प्रदेश के हालात खराब है।

भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में शिवराज में सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान सुप्रिया ने शिवराज सरकार पर आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में जीडीपी के हेर फेर में सरकार ने घोटाला किया और फिर कर्ज लिया। इसके बाद भी प्रदेश के हालात खराब है। सरकार ने दो से ढाई लाख करोड़ का घोटाला किया है। इतना ही नहीं उन्होंने सरकार पर सभी योजनाओं में भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास दर को गलत बताकर 4 लाख करोड़ का कर्ज लिया। सरकार ने अनुमानित विकास दर से 50 हजार करोड़ ज्यादा बताई। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से मध्य प्रदेश की विकास दर नेगेटिव हो गई, फिर सरकार ने विकास दर कैसे बढ़़ा दी?

प्रदेश के हर व्यक्ति पर वर्तमान में 40 हजार रुपए का खर्च :
कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार वर्तमान में मप्र में प्रति व्यक्ति 40 हजार रुपए का कर्ज है, सरकार ने सकल घरेलू उत्पाद की दर में फर्जीवाड़ा कर लोन लिया। चौमुखी विकास तो नहीं हुआ लेकिन चौमुखी घोटाले जरूर हुए हैं। नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस ने खुलासा करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की रिपोर्ट के आधार पर ही नीति आयोग ने रिपोर्ट दी है। उन्होंने कहा 35 प्रतिशत लोग मध्य प्रदेश के गरीबी रेखा के नीचे हैं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story