पीएम ने कहा कि 21वीं सदी में मध्यप्रदेश देश के टॉप-10 विकसित राज्यों में अपना झंडा गाड़ दे। कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से प्रदेश को बड़े गड्ढे में गिरा दिया था।

खंडवा। पिछले दो दिनों में मैं मध्यप्रदेश में जहां भी गया हूं, लोगों में उत्साह, उमंग और भावनाओं का प्रवाह दिखाई देता है। हर तरफ से आवाज आती है एमपी के मन में है मोदी और मोदी के मन में है एमपी। यह बात रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खंडवा जिले के पंधाना विधानसभा के छैगांव माखन मंडल के सीवी रमन यूनिवर्सिटी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। पीएम ने कहा कि 21वीं सदी में मध्यप्रदेश देश के टॉप-10 विकसित राज्यों में अपना झंडा गाड़ दे। कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से प्रदेश को बड़े गड्ढे में गिरा दिया था। भाजपा ने बड़ी मेहनत से इसे गड्ढे से बाहर निकाला है और इस काम में हमारी तीन-चार पीडिय़ां खप गई हैं। इसलिए हमें अब एमपी को कांग्रेस के चंगुल ने बचाकर रखना होगा। उसे गलत हाथों में नहीं जाने देना है।

एमपी को एटीएम बनाना चाहती है कांग्रेस :
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एमपी को अपना एटीएम बनाना चाहती है। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पूरे एमपी से ट्रैक्टर भर-भर के लूट करना चाहती है। क्या कांग्रेस को इसके लिए मौका देना है? क्या उन्हें प्रदेश को लूटने की इजाजत देना है? जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो वह लाखों करोड़ों के घोटाले करके अपना काम चलाती थी। लेकिन बीते 10 सालों से देश की जनता उसे पहचान गई है पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान में जहां भी कांग्रेस की सरकार बनी, वहां लूट चल रही है। लोगों को लूटने का मुकाबला चल रहा है।



कांग्रेस युवाओं की दुश्मन :
पीएम ने कहा कि ऐसे नौजवान जो पहली बार वोट देने जा रहे हैं, उन्हें बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस का राज देखा नहीं है। ये नौजवान अगर अपने माता-पिता, बुजुर्गों से पूछेंगे तो उनकी आंखें फटी रह जाएंगी कि उस समय मध्यप्रदेश का क्या हाल था? पीएम ने इस दौरान सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि उन्होंने कांग्रेस के समय में जो मुसीबतें झेली हैं, उनके बारे में अपने बच्चों को बताएं।

मध्य प्रदेश के विकास में नहीं चाहिए कोई स्पीड ब्रेकर :
पीएम मोदी ने कहा कि अगले साल लोकसभा के लिए चुनाव होने जा रहे हैं और केंद्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनना तय है। उसके बाद मध्यप्रदेश का विकास तेज हो सके, इसके लिए मुझे यहां कोई स्पीड ब्रेकर नहीं चाहिए, विकास पर ब्रेक लगाने वाले नहीं चाहिए, रिवर्स गियर लगाकर बैठे हुए लोग नहीं चाहिए। मुझे तेज तर्रार भाजपा की सरकार चाहिए ताकि मैं अपने सपने पूरे कर सकूं। पीएम ने कहा कि एक इंजन केंद्र सरकार का और दूसरा इंजन राज्य सरकार का मिलकर जब राज्य के विकास को धक्का देते हैं, तभी दोगुनी तेजी से विकास होता है। वरना जहां कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार बनती है वहां क्या हाल होते हैं, सभी ने देखा है। जहां भी कांग्रेस को मौका मिला है, उसने बर्बाद करके रख दिया है।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story