चुनाव प्रचार की शुरुआत से पहले सारंग स्वतंत्रता सग्राम सैनानी नारायणी बाई अग्रवाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान आइसक्रीम खाते-खाते नारायणी बाई के साथ बैठ कर मंत्री सारंग ने स्वतंत्रता की लड़ाई के किस्से भी सुने।

भोपाल। भोपाल की नरेला विधानसभा सीट पर मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने बुधवार से प्रचार की शुरुआत कर दी है। चुनाव प्रचार की शुरुआत से पहले सारंग स्वतंत्रता सग्राम सैनानी नारायणी बाई अग्रवाल का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस दौरान आइसक्रीम खाते-खाते नारायणी बाई के साथ बैठ कर मंत्री सारंग ने स्वतंत्रता की लड़ाई के किस्से भी सुने।

सर पर हाथ रख कर दिया आशीर्वाद :
चौक बाजार निवासी 95 वर्षीय बुजुर्ग स्वतंत्रता सैनानी नारायणी बाई अग्रवाल ने मंत्री सारंग के सर पर हाथ रख कर उन्हें जीत का आशीर्वाद दिया। मंत्री सारंग ने कहा, आज से प्रचार की शुरुआत कर दी है। हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि भोपाल में ऐसी स्वतंत्रता सेनानी हैं जिन्होंने भारत को स्वतंत्र करने में अपना योगदान दिया। उन्होंने बताया कि नारायणी बाई अग्रवाल के पति भी स्वतंत्रता संग्राम सैनानी थे। मंत्री सारंग ने कहा, इन्होंने हमे सौभाग्य दिया है कि हम स्वतंत्र भारत में जी सके। इसलिए ऐसे बुजुर्गों के आशीर्वाद से ही चुनाव प्रचार की शुरुआत की है। वहीं मंत्री सारंग में नरेला विधानसभा और एमपी में भाजपा की जीत का दावा करते हुए 150 से अधिक सीटें जितने की बात कही है।

कांग्रेस पर बोला जमकर हमला :
उधर कांग्रेस की लिस्ट में हो रही देरी पर मंत्री सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, इतनी आसानी से कहां कांग्रेस की लिस्ट आएगी। कांग्रेस में तो टिकटों की बोली लगती है। कांग्रेस में बिना बोली के कोई भी उम्मीदवार नहीं बनते। जिसकी बोली सबसे ज्यादा वही बनता है प्रत्याशी।

कमलनाथ क्या जाने पित्रों का महत्व :
कमलनाथ के ट्वीट पर मंत्री सारंग ने पलटवार करते हुए कहा की, यह कांग्रेस के संस्कार हैं, इसे दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं हो सकता। राजनीति के प्रतिद्वंदता में कमलनाथ और किस स्तर तक जाएंगे। जीते जी व्यक्ति का श्राद्ध मानने से ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और कुछ नहीं होगा, यह हिंदू संस्कृति नहीं है। मंत्री सारंग ने कहा, कमलनाथ ने सीएम शिवराज के साथ ही पित्रों का भी अपमान किया है। यह दिन पित्रों को याद और श्रद्धांजलि देने वाले हैं।

Updated On 11 Oct 2023 1:40 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story