भाजपा ने सत्ता संभालते ही तेजी से विकास किया और आज मध्यप्रदेश एक बेमिसाल राज्य बन गया है। गुरुवार को यह बाते केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बंसल वन स्थित स्टेट मीडिया सेंटर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।

भोपाल। 2003 से पहले मध्य प्रदेश की स्थिति किसी से छिपी नहीं है। 2003 के बाद मध्यप्रदेश में जितना विकास हुआ है, वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही किया है। 2003 के पहले कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश की गणना बीमारू राज्यों में होती थी, लेकिन भाजपा ने सत्ता संभालते ही तेजी से विकास किया और आज मध्यप्रदेश एक बेमिसाल राज्य बन गया है। गुरुवार को यह बाते केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बंसल वन स्थित स्टेट मीडिया सेंटर में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि 2014 से भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास करके मध्यप्रदेश को बेमिसाल राज्य बनाया है।

बताया इस तरह हुआ विकास :

सीतारमण ने कहा कि सत्ता में आते ही भाजपा ने यहां ऋण अनुपात को 31 प्रतिशत से घटाकर 27 प्रतिशत तक पहुंचा दिया है। कृषि विकास दर 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत और प्रति व्यक्ति आय 12 गुना तक बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास के पांच सूत्र (5जी) के जरिए विकास किया और प्रदेश को बेमिसाल राज्य बनाया। सीतारमण ने ग्रोथ (विकास), गुड गवर्नेंस (अच्छी सरकार), गुड विल (जनता की शुभेच्छा), गारंटी (मोदी की) और गरीब कल्याण को 5 जी बताया। उन्होंने कांगे्रस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी जब सत्ता में आती है तो वह प्रदेशों का विकास करने की बजाय उन्हें अपने एटीएम की तरह इस्तेमाल करती है। कर्नाटक का हाल सब देख ही रहे हैं।

कमलनाथ और नीतिश को घेरा :
सीतारमण ने इस अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी घेरा और कहा कि वे महिलाओं की चीख-पुकार की बात कर रहे हैं। वे सबसे पहले सिखों की पुकार सुन लें। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार के विधानसभा में दिए गए बयान को उन्होंने शर्मनाक बयान बताया और कहा कि यह बहुत ही दुख का विषय है कि विपक्ष के नेता इस बयान की निंदा करने की बजाय इसे सपोर्ट कर रहे हैं। ये लोग महिलाओं को वोट बैंक समझते हैं।

Updated On 9 Nov 2023 7:20 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story