गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंडला में आयोजित तीन चुनावी सभाओं के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं, ये मेरा बहुत बड़ा परिवार है,

भोपाल। गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंडला में आयोजित तीन चुनावी सभाओं के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं, ये मेरा बहुत बड़ा परिवार है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा गरीब और आदिवासियों के साथ अन्याय और शोषण किया है। आदिवासियों का कोई सबसे बड़ा दुश्मन है, तो वह कांग्रेस है। कांग्रेस कार्यकाल में संबल योजना बंद कर दी गई। सामूहिक विवाह, तीर्थ दर्शन और होनहार छात्रों के लेपटॉप वितरण को भी बंद करवा दिया गया। कांग्रेस ने कभी भी पेसा कानून लागू नहीं किया। पेसा भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने लागू किया।

इस दौरान सीएम ने श्मशान में तंत्र क्रिया वाले मामले पर भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि लोकतंत्र में जनता की उपासना होती है। श्मशान घाट में पूजा से देश का भला कैसे होगा? पूजा करना है तो सात्विक पूजा करो, महाकाल महाराज के दरबार में। इस दौरान सीएम ने कमलनाथ सरकार से सवाल किए कि गरीबों को पीएम आवास योजना के मकान क्यों नहीं दिए गए? संबल योजना के साथ बैगा, भारिया, सहरिया जनजाति की महिलाओं के 1 हजार रुपए देना क्यों बंद किए गए? कोविड से बचाव की पहले से तैयारी क्यों नहीं की गई?

टॉप अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हुआ प्रदेश :
सीएम ने कहा कि कभी पिछड़ा समझा जाने वाला मध्य प्रदेश पिछले 20 सालों में लगातार विकास कर रहा है और आज देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है। प्रदेश आज गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं स पूर्ण विकास का मॉडल बन गया है। भाजपा की योजनओं के कारण 1.36 करोड़ से भी ज्यादा लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। सीएम ने घुघरी विधानसभा के ग्राम बिछिया में महिला स मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जल्दी ही लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाकर 3000 रूपए की जाएगी। धरती पर जो संसाधन है उन संसाधनों पर जिनका हक है उन्हें उनका हक मिलेगा।

Updated On 20 Oct 2023 7:48 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story