भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के वचन पत्र पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह वचनों का नहीं, बल्कि झूठ, छल, कपट और धोखे का पत्र है।

भोपाल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के वचन पत्र पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह वचनों का नहीं, बल्कि झूठ, छल, कपट और धोखे का पत्र है। मंगलवार को बंसल वन स्थित प्रदेश मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेंस कांफ्रेंस के दौरान प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि पहले भी दिग्विजय सिंह और कमलनाथ सरकार के दौरान प्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबा देने वाली कांग्रेस किस मुंह से जनता से वादे कर रही है? उन्होंने 2018 की सरकार पर सवाल उठाते कहा कि कांग्रेस ने 10 दिनों में कर्जमाफी की घोषणा करते हुए कहा था कि यदि कर्जमाफी नहीं हुई तो मु यमंत्री बदल देंगे। इस दौरान कर्जमाफी के नाम पर किसानों को परेशान किया गया। तीन तरह के फार्म भरवाए गए। आगर मालवा के एक किसान पर 24 हजार का कर्ज था, उसके केवल 13 रुपए माफ किए गए। ऐसे अनेक उदाहरण हैं, इसके उलट आज भाजपा 80 लाख किसानों को हर साल 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दे रही है।

15 महीने में एक भी वादा नहीं हुआ पूरा :
शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अपनी 15 महीने के सरकार में 750 में से एक भी वादा पूरा नहीं किया। यह केवल मध्य प्रदेश में ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश हर जगह जनता से झूठे वादे किए गए हैं। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने कैबिनेट की पहली बैठक में एक लाख रोजगार देने और महिलाओं को 1500 देने का वादा किया था। लेकिन दोनों ही वादे आज भी पूरे नहीं हुए हैं। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी की बात कही गई थी, लेकिन वहां शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। राजस्थान और मप्र में युवकों को बेरोजगारी भता भी नहीं मिल सका।

छिंदवाड़ा में नकुल कर रहे कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा :
छिंदवाड़ा में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। यह आरोप भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजपेयी ने एक पत्रकारा वार्ता के दौरान लगाए। उन्होंने कहा कि लगता है कि अब नकुलनाथ का कद कांग्रेस और कमलनाथ से भी बड़ा हो गया है। कांग्रेस में पहली सूची आने के बाद घमासान मचा हुआ है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के सांसद बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस प्रत्याशियों की स्वयं घोषणा कर रहे हैं। इससे ऐसा लगता है कि नकुलनाथ को छिंदवाड़ा जिले की टिकटों का ठेका दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि कांग्रेस पार्टी ठेके पर चल रही है। बता दें कि छिंदवाड़ा में वर्तमान में केवल एक सीट पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नाम की घोषणा हुई है।

इनके नामों की गई घोषणा :
छिंदवाड़ा दौरे के दौरान नकुलनाथ ने विधायक कमलेश शाह को चुनाव में विधायक का प्रत्याशी घोषित कर दिया। परासिया से विधायक सोहनलाल वालमीकि को भी हरी झंडी मिलने का संकेत दे दिया है। पांढुर्ना में वर्तमान विधायक निलेश उईके के नाम पर मुहर लगाई गई। जबकि कई जमीनी कार्यकर्ताओं के नामों को वरीयता नहीं दी गई।

Updated On 18 Oct 2023 8:46 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story