अब इस पर एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भाजपा कोर ग्रुप का मंथन चल रहा है। इसमें तीन मंत्रियों सहित 26 के टिकट पर कैंची चलने की संभावना है।

भोपाल। भाजपा की अगली सूची में एक बार फिर भारी उलटफेर की संभावना है। यह सूची आज जारी होनी थी लेकिन अब इस पर एक बार फिर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर भाजपा कोर ग्रुप का मंथन चल रहा है। इसमें तीन मंत्रियों सहित 26 के टिकट पर कैंची चलने की संभावना है।

94 में से 50 नामों पर हरी झंडी
इससे पहले,चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों की अगली सूची पर मंथन हुआ। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक में 50 से ज्यादा नामों को हरी झंडी दी गई थी लेकिन बाद में उस पर फिर चर्चा हुई। हालत यह है कि भाजपा चुनाव के लिये फूंक फूंक कर कदम रख रही है। बड़ी संख्या में टिकट काटे जा सकते हैं। इसमें तीन मंत्रियों सहित करीब 27 नाम संभावित हैं। सूत्रों के अनुसार पांचवीं सूची में जमकर टिकट कटेंगे, जबकि कुछ सीटों पर पेंच होने से अभी नाम अटक सकते हैं।

धाकड़, भदौरिया, पटेल के नाम
सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने तीन श्रेणी बनाकर नामों पर चर्चा की है। जीती सीटों को लेकर जिनके टिकट काटे जाने हैं, उन पर विचार-विमर्श हुआ है। अभी 67 जीती सीटें रुकी हैं, जिनमें 9 मंत्री भी हैं। तीन से चार मंत्रियों के टिकट कटने की स्थिति है। शाह, नड्डा के स्तर पर हरी झंडी दे दी गई है। इनमें सुरेश धाकड़, ओपीएस भदौरिया व रामखेलावन पटेल का नाम संभावित है। इनके अलावा 20 से 23 विधायकों के टिकट कट सकते हैं।

पुरानों की गुंजाइश कम

भाजपा की अभी 27 हारी हुई सीटों पर प्रत्याशी घोषणा बाकी है। पुराने नामों को रिपीट करने के बजाय नयों को मौका दिया जाएगा। आठ से नौ नए चेहरे उतरने हैं। भोपाल दक्षिण-पश्चिम पर भी उमाशंकर गुप्ता या नया चेहरा आ सकता है। शिवपुरी में मंत्री यशोधरा के पीछे हटने के बाद संगठन का नया चेहरा उतार सकता है।

Updated On 20 Oct 2023 12:40 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story