रविवार को पीसीसी में महंगाई को लेकर मप्र की शिवराज सरकार को घेरने भोपाल पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक गले में प्याज की माला पहनकर पीसीसी तक पहुंची।

भोपाल। एक बार फिर महंगी हुई प्याज ने कांग्रेस को भाजपा सरकार पर हमला करने की छूट दे दी है। रविवार को पीसीसी में महंगाई को लेकर मप्र की शिवराज सरकार को घेरने भोपाल पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक गले में प्याज की माला पहनकर पीसीसी तक पहुंची। यहां उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर शिवराज सरकार और केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। पीसीसी पहुंची रागिनी नायक ने महंगाई के मुद्दे पर हमीला बोलते हुए कहा कि आज के समय में प्याज 80 रुपए किलो हो गई है। कुछ दिन पहले तक टमाटर दो सौ से ढाई सौ रुपए किलो तक थे। ऐसे में शिवराज सिंह को आम लोगों को बताना चाहिए कि प्याज खून के आंसू क्यों रुला रही है? अनाज घोटाला क्यों हो रहा है? आम लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाली चीजें लगातार महंगी क्यों हो रही हैं?

आटा, तेल और घी सब महंगा :
इस दौरान रागिनी नायक ने आरोप लगाया कि पिछले एक साल में प्रदेश में आटे का भाव 35 फीसदी तक बढ़ गया है। तीन साल में खाने के तेल के दाम दोगुने हो गए । दूध, घी, पनीर जीएसटी के दायरे में आ गए। सांची मठ्ठा, श्रीखंड, पेड़ा, पनीर भी महंगा हो गया है। एक ओर महंगाई की मार जनता झेल रही है। दूसरी ओर किसानों को इसका फायदा भी नहीं हुआ। रागिनी नायक ने सरकार पर आरोप लगाया कि शाजापुर में प्याज दो रुपए किलो के भाग बिक रही है, लेकिन भोपाल तक आते आते इसके दाम 80 रुपए किलो हो जा रहे हैं। यही हाल लहसुन का भी है।

लाडली बहनों पर भी कसा तंज :
रागिनी ने इस दौरान लाडली बहना पर तंज कसते हुए कहा कि आज के समय में जिन लाडली बहनों की बात की जा रही है, वे बहनें कांग्रेस के समय बटुवा लेकर बाजार जाती थी और थैला भरकर सामान लाती थीं। आज के समय थैला भरकर पैसा लेकर जाती हैं और बटुवा भरकर सामान घर नहीं आ पा रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कुछ भी गिनाने को नहीं। 29 हजार घोषणाओं के बाद शिवराज सरकार की उपलब्धियां प्रधानमंत्री मोदी नहीं गिना पाए।

Updated On 29 Oct 2023 3:00 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story