आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के आगाज से ठीक पहले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी है।

हैदराबाद। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के आगाज से ठीक पहले अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि नवीन उल हक वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की ओर से खेलते नजर आएंगे और यह संन्यास का फैसला विश्व कप के बाद लागू करेंगे। 24 साल की उम्र में वनडे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करके नवीन उल हक ने ना सिर्फ अपने फैंस को बल्कि हर क्रिकेट प्रेमी को चौंका दिया है। नवीन उल हक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए संन्यास के फैसले की जानकारी दी। उन्होंने इस पोस्ट में कहा है कि वह वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। इस पोस्ट में नवीन उल हक ने कहा है कि विश्व कप के आगाज से ठीक पहले संन्यास का फैसला लेना मेरे लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था, लेकिन मैंने यह फैसला अपने क्रिकेट करियर को लंबा चलाने को ध्यान में रखकर लिया है(

सभी को दिया धन्यवाद :
नवीन उल हक ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा है कि अपने देश के लिए खेलना हमेशा ही सम्मान की बात होती है, मैं इस विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट को अलविदा कह दूंगा और अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट की नीली जर्सी में खेलता रहूंगा। नवीन उल हक ने कहा कि मेरे लिए यह फैसला लेना इतना आसान नहीं है, लेकिन अपने करियर को लंबा चलाने के लिए यह कठिन निर्णय मुझे लेना पड़ा। मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद कहना चाहता हूं। मेरे सभी फैंस और सपोर्ट्स को अटूट प्यार के लिए बहुत सारा धन्यवाद।

अफगानिस्तान के लिए 2016 में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले नवीन उल हक ने 7 ही वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 विकेट हासिल किए हैं। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने 27 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 34 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा नवीन कई देशों की टी20 लीग भी खेलते हैं। इसमें आईपीएल भी शामिल है। आईपीएल में नवीन लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम से खेलते हैं। आईपीएल के आखिरी सीजन में वह विराट कोहली के साथ झगड़े को लेकर सुर्खियों में आए थे।

Updated On 28 Sep 2023 8:10 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story