पाकिस्तान की विश्व विजेता टीम के अहम तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उस वीडियो को हटाने और प्रशंसकों से माफी मांगने के लिए कहा है, जिसमें 1982 के विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान के बिना पाकिस्तान क्रिकेट की उपलब्धियों का जिक्र किया गया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की विश्व विजेता टीम के अहम तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से उस वीडियो को हटाने और प्रशंसकों से माफी मांगने के लिए कहा है, जिसमें 1982 के विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान के बिना पाकिस्तान क्रिकेट की उपलब्धियों का जिक्र किया गया है। पीसीबी ने 14 अगस्त को दो मिनट 21 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ क्षणों को दिखाया गया है। दावा किया जा रहा है कि इसमें इमरान खान का जिक्र नहीं किया गया है, जिनकी अगुआई में पाकिस्तान ने 31 साल पहले विश्वकप जीता था। विश्वकप की इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अकरम ने वीडियो में इमरान को जगह नहीं देने पर निराशा जताई। इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट गाउंड में फाइनल में इंग्लैंड को 22 रन से हराया था। टीम इसके बाद से वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है।

राजनीति में मतभेद अलग :
अकरम ने एक्स पर लिखा, श्रीलंका पहुंचने के लिए लंबी उड़ान के बाद जब मैंने पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को लेकर महान इमरान खान के बिना जारी किए गए पीसीबी के वीडियो को देखा तो मुझे जिंदगी का सबसे बड़ा सदमा लगा। अकरम ने कहा, राजनीतिक मतभेद अलग चीज हैं, लेकिन इमरान खान विश्व क्रिकेट के आइकन हैं और उन्होंने अपने समय में पाकिस्तान को मजबूत टीम बनाकर हमें रास्ता दिखाया था। पीसीबी को यह वीडियो हटा कर माफी मांगनी चाहिए। क्रिकेट करियर के बाद इमरान खान ने राजनीति की ओर रुख किया और 1996 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का गठन किया। 70 वर्षीय पूर्व आॅलराउंडर 2018 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने और इस पद पर वह पिछले साल अप्रैल तक रहे। अविश्वास प्रस्ताव के बाद पद से बेदखल हो गए। इमरान को 5 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था और वह वर्तमान में तोशाखाना मामले में जेल की सजा काट रहे हैं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story