एशिया कप 2023 में सुपर-4 के दूसरे मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। ऐसा अक्सर नहीं होता है कि एक टूर्नामेंट में 7 मैच हों और टीमों को हर बार किसी नए स्थान पर खेलना हो।

कोलंबो। एशिया कप 2023 में सुपर-4 के दूसरे मैच में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने होंगी। ऐसा अक्सर नहीं होता है कि एक टूर्नामेंट में 7 मैच हों और टीमों को हर बार किसी नए स्थान पर खेलना हो। मुल्तान, पल्लीकेले और लाहौर के बाद एशिया कप अब कोलंबो में खेला जाएगा। एशिया कप 2023 के अब बाकी बचे सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर 2023 को होना है। श्रीलंका ने अपने दोनों मैच जीते हैं। हालांकि, यह कथन गुमराह कर सकता है, जब तक आप इस बात पर ध्यान नहीं देते कि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 165 रन के मामूली स्कोर का पीछा करने के लिए संघर्ष किया और अगले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 2 रन से करीबी जीत हासिल की।

चोट के कारण शांतो नहीं खेल पाएंगे मैच :
दूसरी ओर, मुश्फिकुर रहीम और शाकिब अल हसन की अनुभवी जोड़ी को छोड़ दें तो बांग्लादेश के सामने बल्लेबाजी को लेकर गंभीर चिंताएं हैं। एक शतक और 89 रन बनाने वाले नजमुल हुसैन शांतो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे बांग्लादेश की बल्लेबाजी को तगड़ा झटका लगा है। हालांकि, गेंदबाजी ने बहुत अधिक क्षमता दिखाई है, लेकिन इस स्तर पर समय की मांग निरंतरता के साथ संपूर्ण प्रदर्शन करना है।

9 सितंबर के बाद के सभी मैच रद्द हुए तो भारत नहीं खेल पाएगा फाइनल
इस बीच, एक दिलचस्प आंकड़ा सामने आया है। यदि बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच का नतीजा निकलता और अन्य सभी मैच रद्द हो जाते हैं। मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार ऐसी बहुत संभावना भी है। उस स्थिति में पाकिस्तान और बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के बीच होने वाले मैच के विजेता के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा।

Updated On 9 Sep 2023 9:09 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story