चेन्नई में खेले गए इस मैच में मलेशिया भारत एक समय 1-3 से पीछे चल रहा था, इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक मिनट के अंदर दो गोल दाग टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की।

चेन्नई। भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को रोमांचक मुकाबले में मलेशिया को हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम कर लिया। चेन्नई में खेले गए इस मैच में मलेशिया भारत एक समय 1-3 से पीछे चल रहा था, इसके बाद तीसरे क्वार्टर में एक मिनट के अंदर दो गोल दाग टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की। चौथे क्वार्टर में चौथा गोल दाग भारतीय टीम ने 4-3 से मैच जीता और चौथी बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाया। अब भारत सबसे ज्यादा चार बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाला देश बन गया है। इससे पहले भारत ने 2011, 2016 और 2018 में यह ट्रॉफी जीती थी। अब पांच साल बाद एक बार फिर टीम इंडिया चैंपियन बनी है। भारतीय टीम इस पूरे टूनार्मेंट में अजेय रही। भारतीय हॉकी टीम को अब हांगझोऊ एशियन गेम्स में हिस्सा लेना है। ऐसे में इस जीत से जरूर भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा होगा।

पीएम मोदी से लेकर कई हस्तियों ने दी बधाई :
केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद, रानी रामपाल, सरदार सिंह और सविता पूनिया की नेतृत्व वाली भारतीय महिला हॉकी टीम यह मैच देखने पहुंची थी। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टीम इंडिया को जीत पर बधाई दी है। बता दें कि भारतीय हॉकी टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन के कारण मैच जीत रही है। पूरे टूर्नामेंट में अपने बेहतर प्रदर्शन से टीम ने सभी को चकित कर दिया है और मैदान पर खिलाड़ियों का उत्साह और मनोबल भी देखते ही बनता है।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story