साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड कप के लिए भी 18 सदस्यीय की शुरूआती टीम का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान कर दिया है। भारत में इस साल अक्टूबर नंवबर के दौरान वनडे वर्ल्ड कप होना है।

कैनबरा। साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड कप के लिए भी 18 सदस्यीय की शुरूआती टीम का क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान कर दिया है। भारत में इस साल अक्टूबर नंवबर के दौरान वनडे वर्ल्ड कप होना है। यह ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टीम नहीं है और इसमें बदलाव किए जा सकते हैं। फैंस को सबसे ज्यादा हैरानी स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की गैरमौजूदगी के कारण हुई। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने अनकैप्ड ऑलराउंडर तनवीर संघा और ऑलराउंडर एरॉन हार्डी को मौका देकर भी बोर्ड ने फैंस को हैरान किया है।

अफ्रीका और भारत करेगी ऑस्ट्रेलिया :
ऑस्ट्रेलियाई टीम 30 अगस्त से साउथ अफ्रीका के दौरे की शुरूआत करेगी जहां उसे तीन टी20 और पांच वनडे मैच खेलने हैं। ग्लेन मैक्सवेल इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं चोटिल पैट कमिंस की जगह मिचेल मार्श टीम की कप्तानी करेंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत आएगी। वह यहां वर्ल्ड कप से पहले तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। मार्नस लाबुशेन को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है जिससे उनके वर्ल्ड कप खेलने की सारी उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान करने की आखिरी तारीख 28 सितंबर है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पास बदलाव का मौका है।

वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, शॉन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, इंग्लिस, मिचेल मार्श, मैक्सवेल, तनवीर संघा, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा, ट्रेविस हेड।

टी20 की कमान मिचेल मार्श को :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए मिचेल मार्श को टीम का कप्तान बनाया गया है। यहीं से इस फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए नई शुरूआत होगी। वहीं टीम ने स्पेनसर जॉनसन, आरोन हार्डी और मैट शॉर्ट को पहली बार टीम में मौका दिया है। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड, ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और डेविड वॉर्नर को आराम दिया गया है।

टी20 टीम: मैट शॉर्ट, टिम डेविड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस , नैथ इलिस,स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, स्पेनसर जॉनसन, ट्रेविस हेड, एरोन हार्डी, एडम जैम्पा, ग्लेन मैक्सवेल और शॉन एबट

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story