इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 291 रन बनाए।

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 291 रन बनाए। इस मैच में सबकी नजरें इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर टिकी हुई थी जिन्होंने वनडे में रिटायरमेंट के बाद एक साल के बाद मैदान पर वापसी की थी। उन्होंने टीम के लिए अहम पारी खेली और अर्धशतक लगाया तो वहीं इस मैच में बेन के अलावा डेविड मलान, जोस बटलर और लियाम लिविंगस्टोन ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन इसके बाद भी इंग्लैंड को मैच में हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड ने यह मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। कीवी टीम की ओर से कॉन्वे और मिचेल ने शतक लगाए। इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद इंग्लैंड की तरफ से पारी की शुरूआत करने हैरी ब्रुक और डेविड मलान आए। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई और फिर डेविड मलान 53 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का दूसरा विकेट ब्रुक के रूप में गिरा जिन्होंने 25 रन की पारी खेली। जो रूट का बल्ला नहीं चला और वह 6 रन बनाकर चलते बने। बेन स्टोक्स ने वनडे में रिटायरमेंट के बाद वापसी करते हुए पहले मुकाबले में टीम के लिए अहम 52 रन की पारी खेली और इस दौरान एक छक्का और 3 चौके लगाए जबकि 69 गेंदों का सामना किया।

कप्तान जोस बटलर ने भी काफी अच्छी पारी खेली और 2 छक्कों व 5 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। मैच के आखिरी समय में लियान लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड के लिए बेहद तेज पारी खेली और 3 छक्के व इतने ही चौकों की मदद से 40 गेंदों पर 52 रन ठोक डाले। लिविंगस्टोन ने अपनी पारी के दौरान हैट्रिक छक्के भी लगाए। क्रिस वोक्स 4 रन जबकि डेविड विले 21 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट रचिन रवींद्र को मिला जिन्होंने 3 सफलता अर्जित की। टिम साउथी को दो विकेट मिले।

Updated On 9 Sep 2023 2:20 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story