ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं बुधवार को राजकोट में तीसरा वनडे होना है।

राजकोट। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं बुधवार को राजकोट में तीसरा वनडे होना है। इसमें टीम इंडिया के स्टार ओपनर शुभमन गिल और ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को तीसरे मैच से आराम दे दिया गया है। दोनों खिलाड़ी राजकोट नहीं जाएंगे। शुभमन और शार्दुल गुवाहाटी में वर्ल्ड कप के वॉर्म मैच के दौरान सीधे टीम इंडिया से जुड़ेंगे। शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में दूसरे वनडे में शतक लगाया, जो उनका कुल छठा और इस साल का पांचवां शतक है। गिल ने इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो शतक बांग्लादेश, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-एक शतक लगाया है। इस साल उनके नाम एक टी20 शतक भी है। शुभमन गिल 2023 में वनडे में 20 पारियों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

शार्दुल का साधारण प्रदर्शन
शार्दुल ठाकुर की बात करें तो उनकी गेंदबाजी काफी साधारण रही है। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैच में उन्होंने खूब रन लुटाए हैं। एशिया कप में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। बल्लेबाजी में गहराई के लिए टीम इंडिया उन्हें नंबर 8 पर मौका दे रही है। इस बीच उन्हें राजकोट वनडे से आराम दिया गया है।

रोहित, विराट और पांड्या की होगी वापसी
टीम प्रबंधन पिछले कुछ समय से वर्कलोड मैनेजमेंट पर ध्यान दे रहा है। इसके चलते भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या को पहले दो वनडे से आराम दिया गया था। तीनों दिग्गज खिलाड़ी राजकोट में टीम से जुड़ेंगे। दूसरे वनडे से जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था। वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए एक लंबा अभियान होगा। टीम नौ अलग-अलग शहरों में मैच खेलेगी। ऐसे में टीम प्रबंधन बड़े आईसीसी टूनार्मेंट से पहले अपने खिलाड़ियों को तरोताजा रखने की पूरी कोशिश कर रहा है।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story