एशिया कप से पहले भारतीय क्रिकेटरों का अलूर में फिटनेस टेस्ट हुआ। इस दौरान सभी क्रिकेटरों का बीसीसीआई की ओर से फिटनेस का मानक यो-यो टेस्ट किया गया, जिसमें शुभमन गिल शीर्ष पर रहे।

नई दिल्ली। एशिया कप से पहले भारतीय क्रिकेटरों का अलूर में फिटनेस टेस्ट हुआ। इस दौरान सभी क्रिकेटरों का बीसीसीआई की ओर से फिटनेस का मानक यो-यो टेस्ट किया गया, जिसमें शुभमन गिल शीर्ष पर रहे। उन्होंने इस टेस्ट में 18.7 का स्कोर किया, जबकि सभी क्रिकेटरों के लिए कम से कम 16.5 का स्कोर लाना अनिवार्य किया गया है। इस टेस्ट में ज्यादातर क्रिकेटरों ने 16.5 से 18 के बीच स्कोर किया। एशिया कप से पहले भारतीय क्रिकेटरों को को विभिन्न फिटनेस और मेडिकल टेस्ट से गुजरना पड़ा, जिसमें यो-यो टेस्ट भी शामिल था। टीम में शामिल सभी क्रिकेटर इस टेस्ट में शामिल हुए और सभी ने इसे पास भी किया। विराट कोहली ने इस टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने स्कोर 17.2 के बारे में भी बताया। हाल ही में इंजुरी से उबरने वाले जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएल राहुल समेत तिलक वर्मा और संजू सैमसन ने भी इस फिटनेस टेस्ट में भाग लिया। यो यो टेस्ट फिटनेस कोच शंकर बसु की ओर से शुरू किया गया था। शुरूआत में इसका कम से कम मानक 16.1 था, जिसे अब 16.5 कर दिया गया है।

हाल ही में विराट ने शेयर किया था स्कोर कार्ड :
विराट कोहली ने यो-यो टेस्ट के बाद अपनी फोटो शेयर की थी और लिखा था कि यो-यो टेस्ट हो गया। इसके साथ ही कोहली ने अपना स्कोर बताया था। विराट ने इस टेस्ट में 17.2 का स्कोर हासिल किया था। कथित तौर पर विराट के ऐसा करने से बीसीसीआई के अधिकारी नाराज हो गए थे और सभी खिलाड़ियों से कहा गया कि वह अपने यो-यो टेस्ट का स्कोर किसी के साथ साझा न करें। यह गोपनीय जानकारी है और इसका खुलासा करना अनुबंध के खिलाफ हो सकता है। अलूर में चल रहे कैंप में फिटनेस रूटीन के अलावा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में कुछ खास सत्र होगें, जिनमें मैच के काल्पनिक हालात बनाए जाएंगे और खिलाड़ियों को उन हालातों से मैच जिताना होगा। एशिया कप में भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया अपना अभियान शुरू करेगी।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story