आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। बारिश से आखिरी मुकाबला नहीं रद्द होता तो भारत आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप कर सकता था।

डबलिन। आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। बारिश से आखिरी मुकाबला नहीं रद्द होता तो भारत आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप कर सकता था। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद कहा कि पहले मौसम अच्छा होने के कारण उन्हें मैच रद्द होने की आशंका नहीं थी। भारत ने इसके साथ ही तीन मैच की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज बुमराह की अगुआई में खेलते हुए भारत ने वर्षा से प्रभावित पहला मैच डकवर्थ-लुईस पद्धति के आधार पर दो रन जबकि दूसरा मैच 33 रन से जीता था। बुमराह ने मैच रद्द होने के बाद कहा, मैच के होने का इंतजार करना निराशाजनक था। हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी क्योंकि पहले मौसम ठीक था।

चोट से कोई शिकायत नहीं :

भारतीय टीम की कप्तानी करने के मौके पर बुमराह ने कहा, (कप्तानी करना) बहुत मजेदार रहा और कप्तानी करना सम्मान की बात है। जब बारिश हो रही थी तब भी वे (खिलाड़ी ) उत्साहित और उत्सुक थे। उन्होंने कहा, मैं उस (चोट के) बारे में नहीं सोचता। जब आपको अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है तो आप हमेशा इसे स्वीकार करते हैं। एक क्रिकेटर के रूप में आप हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लेते हैं। श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए बुमराह ने अपनी चोट पर कहा, सब अच्छा है, कोई शिकायत नहीं।

आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने कहा कि उन्होंने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम के लिए कई सकारात्मक पक्ष रहे। उन्होंने कहा, टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। बहुत सारे सकारात्मक पक्ष हैं लेकिन यह उन मुकाबलों को खत्म करने के बारे में है। भारत जब भी यहां आता है तो हमेशा उच्च गुणवत्ता वाला अच्छा क्रिकेट होता है। स्टर्लिंग ने कहा, आज मैच होता तो अच्छा रहता। कुछ नए चेहरों को मौका देना अच्छा रहा। टी20 विश्व कप की ओर यात्रा जारी है। यह 10 महीने की तैयारी है।

Updated On 24 Aug 2023 12:10 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story