कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार 10 अगस्त 2023 को कहा कि भारत आगामी एकदिवसीय विश्व कप में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए बेताब हैं।

मुंबई। कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार 10 अगस्त 2023 को कहा कि भारत आगामी एकदिवसीय विश्व कप में आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए बेताब हैं। भारत ने एक दशक से आईसीसी ट्राफी नहीं जीती है। टीम इंडिया ने आखिरी बार आईसीसी खिताब 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था। इससे दो साल पहले वनडे विश्व कप जीता था। रोहित ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी (50 ओवर का) विश्व कप नहीं जीता है। विश्व कप जीतने का सपना है। यहां इसके लिए चुनौती पेश करने से खुशी की बात कुछ और नहीं हो सकती। उन्होंने कहा, आपको विश्व कप थाली में सजाकर नहीं मिलता। आपको कड़ी मेहनत करनी होती है। साल 2011 से इतने वर्षों से हम यही कर रहे हैं। हम सभी इसके लिए लड़ रहे हैं। हम सभी मैदान पर उतरने और जीतने के लिए बेताब हैं, क्योंकि हमें पता है कि हमारे पास अच्छी टीम है।

हमारे पास विश्व कप जीतने का मौका :
रोहित शर्मा ने कहा, हम सभी अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे पास आत्मविश्वास है कि हम ऐसा कर सकते हैं। ऐसा नहीं हुआ का मतलब यह नहीं है कि हम इसे हल्के में लेंगे। जब हम 2022 विश्व कप में हारे तो मैंने कहा था कि हम अगले विश्व कप के लिए चुनौती पेश करेंगे। उन्होंने कहा, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप होने वाली थी। मैंने कहा कि हम इसके लिए लड़ाई जारी रखेंगे। कभी ना कभी तो मिलेगा। रोहित ने कहा कि उन्हें टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी गई है, लेकिन उनका मुख्य काम बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना है। उन्होंने कहा, मुझे सबसे पहले बल्लेबाज के रूप में अच्छा करना होगा। कप्तानी बाद में आती है। टीम में मेरी भूमिका बल्लेबाज की अधिक है। पहले मुझे बड़ी पारियां खेलनी होंगी। मैच जीतने होंगे। विश्व कप से पहले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे अहम खिलाड़ी अनुपलब्ध हैं।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story