एशिया कप 2023 के सुपर फोर में पिछले कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम का दबदबा रहा है। टीम इंडिया ने एशिया कप के पिछले संस्करण के दो फाइनलिस्ट को हराया।

कॉलंबो। एशिया कप 2023 के सुपर फोर में पिछले कुछ मुकाबलों में भारतीय टीम का दबदबा रहा है। टीम इंडिया ने एशिया कप के पिछले संस्करण के दो फाइनलिस्ट को हराया। नतीजन भारत ने टूनार्मेंट के फाइनल के लिए सफलतापूर्वक क्वालिफाई कर लिया है। अब सुपर फोर के छठे मैच में शुक्रवार को भारत का सामना बांग्लादेश से होगा। यह मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुका है और उसके पास खोने के लिए कुछ खास नहीं है। हालांकि, भारत मैच जीतकर लय के साथ फाइनल में प्रवेश करना चाहेगा।

ब्रेंच स्ट्रेंथ आजमाएगी टीम इंडिया :
बांग्लादेश के खिलाफ रोहित टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी एकादश में जगह बनाने की दौड़ में हो सकते हैं। श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा ने नेट सत्र में सबसे लंबे समय तक बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर की फिटनेस टीम में उनकी वापसी का संकेत दे रही है। हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को बनाए रखने के लिए आराम दिया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिलने की संभावना है। अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के बीच टॉस के समय की परिस्थितियों के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

बांग्लादेश भी करेगा बदलाव :
बांग्लादेश के लिए एक कठिन परिस्थितियां हैं, क्योंकि वे पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उनके कुछ प्रमुख खिलाड़ी भी शुरू से गायब हैं। यह उनके लिए अपनी प्लेइंग इलेवन को पूरी तरह से बदलने के लिए आदर्श स्थिति है। मोहम्मद नईम का स्थान खतरे में पड़ सकता है, जबकि मुश्फिकुर रहीम की अनुपलब्धता का मतलब अफीफ हुसैन के लिए मौका हो सकता है। टूर्नामेंट में आश्चर्यजनक रूप से शामिल किए गए अनामुल हक को भी नईम की जगह शुरूआती स्थान के लिए मौका मिल सकता है। हालांकि, तनजीद हसन भी दौड़ में हैं। मेहदी हसन मिराज सलामी बल्लेबाजों में से एक बने रहेंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन :
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), तिलक वर्मा/हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश : मेहदी हसन मिराज, मोहम्मद नईम/तनजीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, अफीफ हुसैन, शमीम हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद।

Updated On 15 Sep 2023 1:50 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story