भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी दो विकेट पर 181 रन पर घोषित करके मेजबान टीम को 365 रन का लक्ष्य दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दो विकेट खोकर 76 रन बना लिए हैं।

पोर्ट आफ स्पेन। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी दो विकेट पर 181 रन पर घोषित करके मेजबान टीम को 365 रन का लक्ष्य दिया। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने दो विकेट खोकर 76 रन बना लिए हैं। टैगेनारेन चंद्रपॉल 24 और जरमानइन ब्लैकवुड 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा ने 57 जबकि इशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। इससे पहले भारत के 438 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 255 रन ही बना सकी थी और 183 रन से पिछड़ गई थी।

रोहित-जायसवाल की शतकीय साझेदारी :
दूसरी पारी में भारत ने तूफानी शुरूआत करते हुए लंच से पहले सिर्फ 12 ओवर में एक विकेट पर 98 रन बनाए। 12.2 ओवर में भारत का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। जायसवाल और रोहित के बीच यह साझेदारी भारत की ओर से सबसे तेज साझेदारी है। यह भारत की अब तक की बारिश के कारण लंच का ब्रेक जल्दी लेना पड़ा। लंच के बाद तीन ओवर में भारत ने 20 रन जोड़कर स्कोर दो विकेट पर 118 रन तक पहुंचाया। मेहमान टीम ने इस दौरान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (30 गेंद में 38 रन) का विकेट गंवाया। इसके बाद दोबारा बारिश होने लगी और खेल रोकना पड़ा। बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय शुभमन गिल 10 जबकि इशान किशन आठ रन बनाकर खेल रहे थे।

भारत की नजर क्लीन स्वीप पर :
पांचवें दिन भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और ऐसे में भारत वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में आउट करने के लिए पर्याप्त समय चाहेगा जिससे की श्रृंखला में क्लीनस्वीप कर सके। जायसवाल दूसरे सत्र में आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। उन्होंने दूसरे सत्र के पहले ओवर में जोमेल वारिकन की गेंद को स्लॉग स्वीप करने की कोशिश में विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा को कैच थमाया। कप्तान रोहित शर्मा (44 गेंद में 57 रन) ने भी दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए सिर्फ 35 गेंद में अपना सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाया। रोहित ने शेनन गैब्रिएल की गेंद पर फाइन लेग पर अल्जारी जोसेफ को कैच थमाया। उन्होंने जायसवाल के साथ पहले विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की।

सिराज के सामने वेस्टइंडीज ने टेके घुटने :
इससे पहले मोहम्मद सिराज ने 23.4 ओवर में 60 रन पर पांच विकेट चटकाते हुए वेस्टइंडीज के निचले क्रम को ध्वस्त किया। वेस्टइंडीज ने दिन की शुरूआत पांच विकेट 229 रन से की और 26 रन जोड़कर बाकी पांच विकेट भी गंवा दिए जिससे पूरी टीम 255 रन पर सिमट गई और भारत ने 183 रन की बढ़त हासिल की। मोहम्मद शमी और चोटिल जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में कैरेबियाई सरजमीं पर भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे सिराज ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story