भारत ने सेमीफाइनल में 211 रन का बचाव करते हुए बांग्लादेश को 51 रन से पराजित किया था। भारतीय स्पिनरों निशांत सिंधू (5/20) और मानव सुथार(3/32) ने शानदार प्रदर्शन किया था।

कोलंबो। भारत ए टीम इमर्जिंग एशिया कप टूनार्मेंट में रविवार को पाकिस्तान ए से हाईवोल्टेज फाइनल में भिड़ेगी। यश ढुल की अगुआई में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को आसानी से पराजित किया था। भारत ने सेमीफाइनल में 211 रन का बचाव करते हुए बांग्लादेश को 51 रन से पराजित किया था। भारतीय स्पिनरों निशांत सिंधू (5/20) और मानव सुथार(3/32) ने शानदार प्रदर्शन किया था। यश ढुल ने 66 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान ए ने सेमीफाइनल में श्रीलंका को 60 रन से हराया था। पाकिस्तान की टीम को भी हल्का नहीं आंका जा सकता। टीम के कई खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते रहे हैं। ऑलराउंडर मोहम्मद वसीम जूनियर, कप्तान मोहम्मद हैरिस, ओपनर साहिबजादा फरहान और तेज गेंदबाज अरशद इकबाल के पास काफी अनुभव भी है।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सफर :
भारत और पाकिस्तान को ग्रुप स्टेज में एक ही ग्रुप-बी में रखा गया था। भारत ने अपने पहले मैच में यूएई-ए को आठ विकेट से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नेपाल को नौ विकेट से शिकस्त दी। तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। यह मैच यश ढुल की टीम ने आठ विकेट से जीता। साई सुदर्शन ने शतकीय पारी खेली थी। सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 51 रन से हराया था।

वहीं, पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नेपाल को चार विकेट से शिकस्त दी। दूसरे मैच में पाकिस्तान ने यूएई को 184 रन से हराया। भारत से तीसरे मैच में हारने के बाद वापसी करते हुए सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने श्रीलंका-ए को 60 रन से करारी शिकस्त दी। अब फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

पाकिस्तान-ए टीम में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी :
पाकिस्तान की टीम में सीनियर लेवल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके कुछ खिलाड़ी शामिल हैं। कप्तान मोहम्मद हारिस पाकिस्तान की ओर से पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। इसके अलावा सैम अयूब, तैयब ताहिर, मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहनवाज दहानी शामिल हैं। वसीम और दहानी भी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की सीनियर टीम का हिस्सा रहे थे। वहीं, इंडिया-ए में शामिल किसी भी खिलाड़ी ने अब तक सीनियर लेवल पर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं किया है। सुदर्शन, अभिषेक और रियान पराग को छोड़कर बाकी के पास ज्यादा आईपीएल का अनुभव भी नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधू, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, आरएस हंगरगेकर, नीतीश रेड्डी/युवराजसिंह डोडिया।

पाकिस्तान: सैम अयूब, तैय्यब ताहिर, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर/कप्तान), साहिबजादा फरहान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल, सुफियान मुकीम, मुबासिर खान, अमद बट।

इंडिया-ए स्क्वॉड :

साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निकिन जोस, यश ढुल (कप्तान), रियान पराग, निशांत सिंधू, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मानव सुथार, हर्षित राणा, नीतीश रेड्डी, आरएस हंगरगेकर, आकाश सिंह, प्रदोष पॉल, प्रभसिमरन सिंह, युवराजसिंह डोडिया।

पाकिस्तान-ए स्क्वॉड :

सैम अयूब, तैय्यब ताहिर, मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, साहिबजादा फरहान, ओमैर यूसुफ, कासिम अकरम, मोहम्मद वसीम जूनियर, अरशद इकबाल, शाहनवाज दहानी, सुफियान मुकीम, हसीबुल्लाह खान, मुबासिर खान, अमद बट, मेहरान मुमताज।

Updated On 23 July 2023 11:06 AM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story