भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान कर दिया है।

पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज का पहला मैच तीन अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, आखिरी मैच 13 अगस्त को फ्लोरिडा में होगा। टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले रोवमन पॉवेल के हाथों में कप्तानी सौंपी है। वहीं, लखनऊ सुपरजाएंट्स के लिए खेलने वाले काइल मेयर्स को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में निकोलस पूरन की भी वापसी हुई है। पूरन को वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था। इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के वनडे कप्तान शाई होप और ओशेन थॉमस की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। होप ने पिछला टी20 फरवरी 2022 में खेला था। वहीं, जेसन होल्डर भी टी20 सेटअप में वापस आए हैं। वेस्टइंडीज के लिए पिछला टी20 उन्होंने मार्च 2023 में खेला था। होल्डर को भी मौजूदा वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था।

2024 टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखा गया :
भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान करने के बाद वेस्टइंडीज के चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा कि टीम का चयन अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है। उन्होंने कहा- हम कई तरह की रणनीति बना रहे हैं। हम सही कॉम्बिनेशन की तलाश कर रहे हैं। हम एक ऐसी टीम बनाने का सोच रहे हैं, जो अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट हो। हमारे स्क्वॉड में कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं और अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही तरह की तैयारी करना चाहेंगे।

वेस्टइंडीज की टीम:
रोवमन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, ओबेड मैकॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और ओशाने थॉमस।

भारतीय टीम:
ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

भारत 52 वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल :
3 अगस्त: पहला टी20 (त्रिनिदाद)

6 अगस्त: दूसरा टी20 (गयाना)

8 अगस्त: तीसरा टी20 (गयाना)

12 अगस्त: चौथा टी20 (फ्लोरिडा)

13 अगस्त: पांचवां टी20 (फ्लोरिडा)

Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story