विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में अपने अभियान का आगाज करेंगी। वर्ल्ड कप से पहले यह दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल चुकी हैं, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था।

गुवाहाटी। विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में अपने अभियान का आगाज करेंगी। वर्ल्ड कप से पहले यह दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल चुकी हैं, जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है। लाबुशेन ने कहा है कि एकबार अगर वह शुरू हो जाते हैं तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल होता है। फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए मार्नस लाबुशेन ने रोहित शर्मा की तारीफ की है। उन्होंने कहा है, रोहित शर्मा ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने बिना कोई जोखिम उठाए काफी आसानी से रन बनाए हैं। वह एक बार आगे बढ़ जाते हैं तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल हो जाता है। लाबुशेन ने आगे कहा कि हमें विश्व कप के लिए सीखना जारी रखना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि सभी मैच एक जैसे न हों।

फॉर्म में हैं रोहित शर्मा :
रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छी फॉर्म दिखाई थी। रोहित ने आखिरी वनडे में 81 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए खेलने भारत आए थे। उसी समय वह रोहित शर्मा से प्रभावित हुए थे। उस वक्त उन्होंने कहा था कि वह भारतीय कप्तान से जितना हो सकेगा उतना सीखेंगे। लाबुशेन ने आगे कहा कि जब वह भारत आए थे तो उन्होंने रोहित से कहा था कि मैं आपसे सीखना चाहता हूं। लाबुशेन ने बताया कि रोहित से उन्होंने कहा था कि हम इन कंडीशन से अनजान हैं और आप इन कंडीशन के महान खिलाड़ी हैं। बता दें कि मार्नस लाबुशेन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खराब फॉर्म में थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें विश्व कप टीम में जगह दिला गया।

Updated On 1 Oct 2023 12:40 PM GMT
Harabhara Vatan

Harabhara Vatan

Next Story